Top 10 sports news ashes series kidambi srikanth first indian male shuttler to win silver medal world championships


युवा क्रिकेटर यश ढुल (Yash Dhull) अगले साल होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup-2022) में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे. आईसीसी के इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ. स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) का बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप (BWF World Championship-2021) में शानदार सफर सिल्वर मेडल के साथ खत्म हुआ.  उन्हें मेंस सिंगल्स के फाइनल में सिंगापुर के लोह कीन यू ने सीधे गेम में शिकस्त दी.

युवा क्रिकेटर यश ढुल (Yash Dhull) अगले साल होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup-2022) में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे. आंध्र प्रदेश के एसके रशीद को भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. अंडर-19 वर्ल्ड कप अगले साल 14 जनवरी से वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा जिसका फाइनल 5 फरवरी को होगा.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उत्तराखंड सरकार ने राज्य का एंबेसडर बनाया है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने खुद उन्हें वीडियो कॉल पर इस बात की जानकारी दी.

स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) का बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप (BWF World Championship-2021) में शानदार सफर सिल्वर मेडल के साथ खत्म हुआ. उन्हें मेंस सिंगल्स के फाइनल में सिंगापुर के लोह कीन यू के हाथों 15-21, 20-22 से हार मिली.

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (AUS vs ENG 2nd Test) में जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 9 विकेट पर 230 रन बनाकर घोषित की, इससे इंग्लैंड को जीत के लिए 468 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला. चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने इंग्लैंड के 4 विकेट भी झटक लिए.

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने का मामला बीसीसीआई के पदाधिकारियों के दिमाग में काफी समय से चल रहा था.कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के लिए बीसीसीआई 4 महीने से लगा था.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन खेल शुरू होने से पहले वार्म अप के दौरान चोटिल हो गए. इसके बाद रूट फील्डिंग के लिए नहीं उतरे. नेट पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके पेट में गेंद लगी.

गत चैम्पियन भारत ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) पुरूष हॉकी टूर्नामेंट में जापान को 6-0 से हरा दिया. इससे भारतीय टीम को राउंड रॉबिन चरण के एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा.

भारतीय टीम आज तक साउथ अफ्रीका जमीं पर एक बार भी टेस्‍ट सीरीज नहीं जीत पाई है. ऐसे में कोहली की सेना की कोशिश इतिहास रचने पर है. पुजारा ने कहा कि हम जब भी विदेशी जमीं पर खेलते हैं तो हमारे तेज गेंदबाज ही दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा करते हैं.

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन (James anderson) टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिनके नाम 100 बार नॉट आउट रहते हुए पवेलियन लौटने का रिकॉर्ड है.

केंद्रीय सूचना आयोग (CIC) ने हॉकी इंडिया (Hockey India) को निर्देश दिया है कि वह खुलासा करे कि विदेशी खातों में पैसा स्थानांतरित करने और उसके खातों से नकद निकासी करने का उद्देश्य क्या है. हॉकी इंडिया ने व्यावसायिक गोपनीयता के आधार पर इस सूचना को छिपाया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  three