Roger harper removed as west indies lead selector T20 World Cup 2021


बारबाडोस. वेस्टइंडीज टीम (West Indies) का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में अच्छा नहीं रहा था. 2 बार की चैंपियन टीम सुपर-12 राउंड में सिर्फ एक ही मैच जीत सकी था. अब बोर्ड ने इसे लेकर बड़ा कदम उठाया है. चीफ सेलेक्टर रोजर हार्पर (Roger Harper) सहित पूरी सेलेक्शन कमेटी को ही हटा दिया गया है. हॉर्पर का कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म हो रहा था. क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने उनके कार्यकाल को नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. हार्पर 2019 के अंत में चीफ सेलेक्टर बने थे.

रोजर हार्पर के कार्यकाल के दौरान वेस्टइंडीज टीम ने 16 टेस्ट में से 5 जीते. इसके अलावा 21 वनडे में 11 और 39 टी20 इंटरनेशनल में से 14 में जीत हासिल की. पिछले दिनों टीम को पाकिस्तान के खिलाफ (Pakistan vs West Indies) तीन मैचों की टी20 सीरीज में 0-3 से हार मिली थी. टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सेलेक्टर्स कई लोगों के निशाने पर थे. 15 सदस्यीय दल में जेसन होल्डर को जगह नहीं मिली थी, जबकि रवि रामपॉल की वापसी हुई थी. वर्ल्ड कप से पहले होल्डर ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अच्छा प्रदर्शन किया था.

गेल और होल्डर के चयन को लेकर उठे थे सवाल

जेसन होल्डर (Jason Holder) ने आईपीएल में 7.75 की इकॉनमी के साथ 16 विकेट झटके थे. उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर पहले शामिल किया गया था. बाद में एक खिलाड़ी के चोटिल होने के बाद वे टीम में शामिल हुए थे. क्रिस गेल (Chris Gayle) के सेलेक्शन को लेकर भी सवाल उठे थे. पूर्व दिग्गज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने गेल के चयन पर सवाल उठा दिए थे. इसके बाद गेल और एम्ब्रोस के बीच वाकयुद्ध भी हुआ था.

कोच और कप्तान करेंगे सेलेक्शन

क्रिकेट वेस्टइंडीज जनवरी में नए चीफ सेलेक्टर की नियुक्ति करेगा. तब तक कोच फिल सिमंस को इसका अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. सिमंस के साथ-साथ सेलेक्शन की जिम्मेदारी कप्तान पर भी होगी. टेस्ट के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट हैं, जबकि लिमिटेड ओवर की कमान कायरन पोलार्ड के पास है. हालांकि पाकिस्तान दौरे पर कई सीनियर खिलाड़ी नहीं आए थे.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली बने टीम इंडिया के सबसे खराब कप्तान, 12 खिलाड़ी मिलकर बना सके सिर्फ 36 रन!

रोजर हार्पर ने कहा कि मैं सीडब्ल्यूआई को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझे जिम्मेदारी दी थी. भविष्य के लिए बोर्ड और टीम के साथ मेरी शुभकामनाएं हमेशा रहेंगी. मैं उन तमाम लोगों का भी शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने इस दौरान मेरा समर्थन किया और मदद की. हार्पर के साथ-साथ उनके सहयोगी माइल्स बासकोम्बे को भी उनके पद से हटा दिया गया है.

Tags: Chris gayle, Cricket news, Jason Holder, Pakistan vs West Indies, T20 World Cup 2021, West indies, West Indies Cricketer





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen  ⁄  three  =