rafael-nadal-passes-jannik-sinner-test-to-storm-into-french-open-semi-finals – News18 हिंदी


नई दिल्ली. रोलां गैरां (Rolland Garros) के बादशाह राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने मंगलवार की रात को सीधे सेटों में जीत दर्ज करके 13वीं बार फ्रेंच ओपन (French Open) टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला डिएगो श्वार्ट्जमैन से होगा. रोलां गैरां पर 12 बार के चैंपियन नडाल को इटली के 19 साल के जानिक सिनर से शुरू में चुनौती मिली लेकिन इसके बाद उन्हें 7-6 (4), 6-4, 6-1 से मैच जीतने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. सर्द हवायें चल रही थी और ऐसे में यह मैच स्थानीय समयानुसार रात लगभग एक बजकर 30 मिनट पर खत्म हुआ.

डोमिनिक थीम हुए बाहर

इससे पहले अर्जेंटीना के 12वें वरीय श्वार्ट्जमैन ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में यूएस ओपन चैंपियन और रोलां गैरा में दो बार के उपविजेता डोमिनिक थीम को पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में 7-6 (1), 5-7, 6-7 (6), 7-6 (5), 6-2 से हराया था.

फ्रेंच ओपन में इस बार देर रात तक भी मुकाबले हो रहे हैं क्योंकि पहली बार इस क्लेकोर्ट टूर्नामेंट में दूधिया रोशनी का उपयोग किया जा रहा है. नडाल ने मैच के बाद कहा, ‘निश्चित तौर पर तड़के एक बजकर 30 मिनट पर मैच का समापन आदर्श स्थिति नहीं है. यहां बहुत सर्दी है. ईमानदारी से कहूं तो टेनिस खेलने के लिये मौसम बहुत बहुत ठंडा है. इस तरह की परिस्थितियों में खेलना शरीर के लिये नुकसानदायक हो सकता है.’

KKR Vs CSK Dream 11 Team-Prediction: कौन हैं वो 11 खिलाड़ी जिन्हें आप अपनी टीम में दे सकते हैं मौका? यहां देखें पूरी लिस्ट

13वें फ्रेंच ओपन खिताब के करीब पहुंचे राफेल नडाल

यह मैच स्थानीय समयानुसार रात दस बजकर 30 मिनट पर शुरू हुआ था. श्वार्ट्जमैन ने नडाल के खिलाफ आखिरी मुकाबला जीता था. उन्होंने पिछले महीने रोम में क्लेकोर्ट टूर्नामेंट में इस दिग्गज खिलाड़ी को हराया था. श्वार्ट्जमैन ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि उस जीत के कारण मैं बढ़े मनोबल के साथ कोर्ट पर उतरूंगा. लेकिन हां मैं यह जानता हूं कि मैं उसे हरा सकता हूं. यह अधिक महत्वपूर्ण है.’ नडाल फ्रेंच ओपन में 13वां खिताब जीतने की कवायद में है. यह नहीं वह 20वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर रोजर फेडरर की बराबरी करने के भी करीब हैं.

Tags: French Open 2020, Rafael Nadal, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  six  =  one