R ashwin answer on Muttiah Muralitharan most test wicket record break


नई दिल्‍ली. टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्‍गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) के नाम है. हर गेंदबाज का सपना उनके रिकॉर्ड तक पहुंचना या उससे भी आगे निकलने का होता है. एक इंटरव्‍यू में मुरलीधरन ने खुद कहा था कि उनके इस रिकॉर्ड को कौन गेंदबाज तोड़ सकता है. मुरलीधरन ने आर अश्विन का नाम लिया था. उन्‍होंने कहा कि भारतीय गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. अब आर अश्विन ने उनके रिकॉर्ड तोड़ने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

अपने यूट्यूब चैनल पर अश्विन ने कहा कि इस तरह के बयान के लिए मैं मुरलीधरन का शुक्रिया अदा करता हूं. उन्‍होंने मुझसे भी कई बार इसका जिक्र किया. जब एक बार मैं चोटिल हुआ था तो उन्‍होंने मुझे फोन किया और कहा कि मुझे भी ऐसी चोट लगी थी, इसीलिए अपना ख्‍याल रखना.

800 विकेट लक्ष्‍य से काफी दूर

अश्विन ने आगे कहा कि हमारे बीच हमेशा ही अच्‍छा जुड़ाव रहा है. वो एक अच्‍छे इंसान हैं. अगर उन्‍होंने ऐसा कहा है तो मैं शुक्रगुजार हूं, मगर 800 विकेट का लक्ष्‍य पहुंच से काफी दूर है. अश्विन ने कहा कि सभी को उम्‍मीद है कि मैं इस उपलब्धि को हासिल करूं, मगर ये दूर है और मैं वर्तमान में रहना चाहता हूं.

Ashes 2021: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब नहीं कटा सकेंगे अपने बाल, बोर्ड ने लागू किए सख्त नियम

IND vs SA: चेतेश्‍वर पुजारा ने बताया-कौन जिताएगा भारत को साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज?

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से आर अश्विन को टीम से बाहर कर दिया था, इस पर उन्‍होंने कहा कि बाहर होना भी प्रेरित करता है. इसलिए यदि आपको बाहर किया जाता है तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और टीम में जल्‍दी वापसी करनी होगी. आर अश्विन फिलहाल साउथ अफ्रीका दौरे पर है, जहां भारत (India vs South Africa) को मेजबान के साथ 3 टेस्‍ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला टेस्‍ट मैच 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाएगा.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Muttiah Muralitharan, R ashwin





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifty six  ⁄  seven  =