Indian team for ICC Under 19 World Cup announced Yash Dhull of Delhi to captain


नई दिल्ली. अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार को हो गया. 4 बार की चैंपियन भारतीय टीम की कप्तानी इस टूर्नामेंट में दिल्ली के यश ढुल (Yash Dhull) करेंगे. वहीं, आंध्र प्रदेश के एसके रशीद को उप-कप्तान बनाया गया है. अगले साल 14 जनवरी से अंडर-19 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा जिसका खिताबी मुकाबला 5 फरवरी को होगा.

अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप (ICC U-19 Men’s Cricket World Cup) के लिए भारतीय टीम का चयन किया. टूर्नामेंट के 14वें सीजन में 16 टीमें हिस्सा लेंगी और 48 मैच खेले जाएंगे. भारत 2000, 2008, 2012 और 2018 में इस टूर्नामेंट का खिताब जीत चुका है और सबसे सफल टीम है. भारत 2016 में और न्यूजीलैंड में 2020 में आयोजित टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भी उपविजेता रहा.

इसे भी देखें, टीम इंडिया की ओर से 2021 में 25 खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, यह गेंदबाज रहा सबसे बड़ा हीरो, अय्यर से भी आगे

भारतीय टीम 15 जनवरी को गयाना में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी. इसके बाद 19 को आयरलैंड और 22 जनवरी को युगांडा से भिड़ेगी. फॉर्मेट में 4 ग्रुप में टीमों को बांटा जाएगा और हर ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर लीग में आगे बढ़ेंगी, जबकि शेष टीमें 23 दिनों की प्रतियोगिता में प्लेट में शामिल होंगी. भारत को ग्रुप-बी में रखा गया है. 17 सदस्यीय मुख्य टीम के अलावा चयनसमिति ने 5 स्टैंडबाय खिलाड़ी भी चुने हैं. यश ढुल कप्तानी की जिम्मेदारी निभाएंगे. वह दिल्ली के जनकपुरी के रहने वाले हैं. उन्होंने वीनू मांकड़ ट्रॉफी में 75.50 की औसत से 302 रन बनाए थे.

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम– यश ढुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगक्रिश रघुवंशी, एसके रशीद (उपकप्तान), निशांत सिंधु, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, दिनेश बाना, आराध्य यादव (विकेटकीपर), राज अंगद बाव, मानव पारखी, कौशल तांबे, आरएस हैंगरगेकर, वासु वत्सो, विक्की ओस्तवाल, रवि कुमार और गर्व सांगवान

स्टैंडबाय खिलाड़ी- ऋषित रेड्डी, उदय सहारन, अंश गोसाई, अमृत राज उपाध्याय और पीएम सिंह राठौर

Tags: Cricket world cup





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  5  =  one