India vs south africa Cheteshwar Pujara feels fast bowlers to give India maiden Test series win in South Africa


नई दिल्‍ली. भारतीय टीम 3 टेस्‍ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) दौरे पर गई है. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया ने 26 दिसंबर को सेंचुरियन टेस्‍ट से अपने अभियान का आगाज करेगी. भारतीय टीम आज तक साउथ अफ्रीका जमीं पर एक बार भी टेस्‍ट सीरीज नहीं जीत पाई है. ऐसे में कोहली की सेना की कोशिश इतिहास रचने पर है. भारतीय बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बताया कि कौन भारत को साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्‍ट सीरीज में जीत दिला सकता है.

हाल में ही भारत ने घरेलू टेस्‍ट सीरीज में न्‍यूजीलैंड को मात दी है. ऐसे में टीम इंडिया के हौसले बुलंद है. पुजारा ने बीसीसीआई (BCCI) से बातचीत में कहा कि साउथ अफ्रीका दौरे से पहले हमने घर में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेली थी. वहीं इंडिया ए के 2 खिलाड़ी साउथ अफ्रीका में खेल रहे थे. ऐसे में हमारी टीम लय में हैं.

तेज गेंदबाज पैदा करते हैं अंतर
चोट की वजह से टेस्‍ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह प्रियांक पांचाल को टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया. दौरे पर रवाना होने से पहले रोहित शर्मा को मुंबई में अभ्‍यास सत्र के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी.

Ashes: तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने बल्लेबाजी में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, तोड़ना नामुमकिन

IPL 2022: गौतम गंभीर बोले- यूपी की आत्मा और स्प्रिट के लिए लड़ूंगा, तो फैंस ने कहा- MP क्यों बने?

प्रियांक साउथ अफ्रीका दौरे से लौटे थे. वह इंडिया ए का हिस्‍सा थे. पुजारा ने कहा कि हम जब भी विदेशी जमीं पर खेलते हैं तो हमारे तेज गेंदबाज ही दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा करते हैं. ऑस्‍ट्रेलिया या इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज को देखें तो गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. साउथ अफ्रीका में हमारे तेज गेंदबाज मुख्‍य हथियार होंगे. पुजारा ने उम्‍मीद जगाई है कि वह साउथ अफ्रीका के हालातों में सामंजस्‍य बैठाते हुए टेस्‍ट में 20 विकेट निकालने में सफल होंगे.

Tags: Cheteshwar Pujara, Cricket news, India vs South Africa, Virat Kohli





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifty six  ⁄  fifty six  =