Big bash league sydney thunder beat brisbane heat by 53 runs saqib mahmood


मेलबर्न. साकिब महमूद (Saqib Mahmood) ने रविवार को बिग बैश लीग में (Big Bash League 2021-22) धमाल मचाया. सिडनी थंडर की ओर से खेलते हुए (Brisbane Heat vs Sydney Thunder) तेज गेंदबाज ने ब्रिसबेन हीट के खिलाफ अपनी पहली 12 गेंद पर 9 रन देकर 4 विकेट झटके. इंग्लैंड का यह गेंदबाज लिस्ट-ए क्रिकेट में भी कमाल कर चुका है. सिडनी थंडर ने यह मुकाबला 53 रन से जीता. साकिब के माता-पिता मूलत: पाकिस्तान के हैं. साकिब इंग्लैंड की ओर से भी इंटरनेशनल मुकाबला खेल चुके हैं.

बिग बैश लीग के एक मुकाबले में सिडनी थंडर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 196 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. सैम बिलिंग्स ने आक्रामक पारी खेली. उन्होंने 27 गेंद पर 64 रन बनाए. 5 चौके और 5 छक्के जड़े. यानी उन्होंने 50 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बना डाले. इसके अलावा जेसन संगा ने 39 और एलेक्स हेल्स ने 35 रन बनाए. मिचेल स्वीपसन ने 27 रन देकर 2 विकेट झटके.

17 गेंद में आधी टीम लौटी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिसबेन की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने 17 गेंद पर पहले 5 विकेट गंवा दिए थे. साबिक महमूद ने 5 में से 4 विकेट झटके. टॉप-4 में से कोई बल्लेबाज 5 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सका. टॉम कूपर ने 32 रन बनाकर टीम को संभाला. लेकिन इसका टीम को फायदा नहीं मिला. पूरी टीम 17.3 ओवर में 143 रन पर आउट हो गई. साकिब के अलावा तनवीर संगा ने भी 3 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें: Vijay Hazare Trophy: वेंकटेश अय्यर फेल! टीम को मिली हार, गेंद और बल्ले से नहीं कर सके कमाल

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाड़ी ने छोड़ा देश, गेंदबाज से बना बल्लेबाज, अब ठोक डाले 14 हजार रन

ब्रिसबेन की ओर से 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. सिडनी थंडर की यह 4 मैचों में दूसरी जीत है. टीम 9 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. वहीं ब्रिसबेन की यह 4 मैचों में तीसरी हार है. टीम 4 अंक के साथ 7वें स्थान पर है.

Tags: Australia, Big bash league, Cricket news, England, Saqib Mahmood





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  five  =  one