Top 10 sports news indian hockey team beat pakistan andy flower named lucknow ipl franchise head coach


नई दिल्ली. भारतीय हॉकी टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Tophy) के लीग चरण के मुकाबले में पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया. ढाका में इस मुकाबले में भारतीय टीम शुरू से ही आक्रामक अंदाज में खेलती नजर आई और इसका फायदा भी उसे मिला. जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर (Andy Flower) को लखनऊ फ्रेंचाइजी टीम (Lucknow IPL franchise) का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में पदार्पण करेगी.

भारतीय हॉकी टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए ढाका में खेले गए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) के लीग मैच में पाकिस्तान को हरा दिया. भारत के लिए मैच में हरमनप्रीत सिंह ने दो जबकि आकाशदीप सिंह ने एक गोल दागा.

स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और युवा लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने शुक्रवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप (BWF World Championship) के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया. उन्होंने इसके साथ ही भारत के लिए चैंपियनशिप में कम से कम 2 पदक पक्के किए.

बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप (BWF World Championship) के महिला सिंगल्स में भारत को निराशा हाथ लगी और मौजूदा चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) को क्वार्टर फाइनल में ताइ जु यिंग से हार का सामना करना पड़ा.

मैदान और खेल कोई भी हो, भारत और पाकिस्तान जब भी आमने-सामने (IND vs PAK) होते हैं तो रोमांच भरपूर रहता है. ऐसा ही रोमांच शुक्रवार को ढाका में देखने को मिला. भारतीय हॉकी टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Tophy) के लीग चरण के मुकाबले में पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (AUS vs ENG 2nd Test) में अपना दबदबा दूसरे दिन भी बरकरार रखा. एडिलेड में खेले जा रहे इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 473 रन बनाकर घोषित की जिसके बाद इंग्लैंड के 2 विकेट भी जल्दी झटक लिए. बिजली गिरने के कारण खेल को जल्दी रोक दिया गया. बाद में एहतियात के तौर पर खिलाड़ी पैवेलियन लौट गए.

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि श्रेयस अय्यर ने जो हासिल किया है, उससे वह बेहद खुश हैं, लेकिन उनकी असली परीक्षा दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) में होगी, जहां टीम 26 दिसंबर से तीन टेस्ट खेलेंगी.

भारत की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एनसीए में रिहैबिलिटेशन शुरू कर दिया. दोनों स्टार खिलाड़ी चोटों के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा सके हैं.

मार्नस लाबुशेन ने 20वें टेस्ट के 34वीं पारी में 2000 रनों का आंकड़ा छुआ. सबसे तेज 2 हजार रन पूरा करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 5वें पायदान पर काबिज हो गये. इस लिस्ट में उनसे आगे सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन (15 मैच, 22 पारी), वेस्टइंडीज के जॉर्ज हेडली (17 मैच, 32 पारी), इंग्लैंड के हर्बर्ट सटक्लिफ (22 मैच, 33 पारी), ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी (20 मैच, 33 पारी) हैं.

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को एक सर्वे में दुनिया के सबसे अधिक प्रशंसित व्यक्तियों में 12वें स्थान पर चुना गया है. इस साल यह सर्वे 39 देशों के 42,000 से अधिक लोगों के बीच किया गया. खेल नायकों में तेंदुलकर शीर्ष फुटबॉलर लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद तीसरे स्थान पर हैं.

भारत की हंसिनी मथान राजन ने सीरिया की हेंड जाजा को हराकर अम्मान में चल रहा आईटीटीएफ होप्स एंड चैलेंज टेबल टेनिस टूर्नामेंट जीत लिया. हेंड टोक्यो ओलंपिक 2020 में सबसे युवा खिलाड़ी थीं. अंडर 12 वर्ग में खेलते हुए मौजूदा कैडेट राष्ट्रीय चैम्पियन हंसिनी मथान राजन ने 11.6, 11.8, 6.11, 11.6 से जीत दर्ज की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  three