Srihari natraj claims fastest indian time in fina short course world championship but not qualified for semis


अबु धाबी. शीर्ष भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज (SriHari Natraj) ने शनिवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए फिना शॉर्ट कोर्स वर्ल्ड चैंपियनशिप में ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय समय’ निकाला. हालांकि अपने इस प्रदर्शन के बावजूद वह 50 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल तक पहुंचने में भी कामयाब नहीं हो पाए. श्रीहरि ने पुरुषों की 50 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में 24.40 सेकेंड का समय निकाला जिससे वह हीट में कुल 26वें स्थान पर रहे.

साउथ एशियन गेम्स-2018 के गोल्ड मेडलिस्ट 20 साल के तैराक श्रीहरि नटराज हालांकि सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच सके क्योंकि इसमें शीर्ष 16 तैराक ही हिस्सा लेते हैं. यह नटराज का प्रतियोगिता में दूसरा ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय समय’ है. बेंगलुरू के इस तैराक ने शुरुआती दिन 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में अपने रिकॉर्ड को बेहतर किया था.

इसे भी देखें, ‘पहले सरकारी नौकरी के लिए खेलते थे कबड्डी, PKL ने बदला नजरिया..’ बोले नीरज कुमार

साल 2019 में वर्ल्ड एक्वेटिक चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले नटराज ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में हिस्सा लिया था, वह ओलंपिक के लिए साजन प्रकाश के बाद ‘ए’ क्वालिफाइंग समय हासिल करने वाले दूसरे भारतीय तैराक थे. श्रीहरि ऑस्ट्रेलिया में 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में भी खेल चुके हैं. उन्होंने काठमांडू में साउथ एशियन गेम्स में 4 गोल्ड मेडल जीते थे.

Tags: Indian swimmer, Indian swimmers, Sports news, Srihari Natraj





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ninety eight  ⁄    =  14