Sourav Ganguly reveals Apart from Rahul Dravid VVS Laxman was also keen for head coach role


नई दिल्ली. बीसीसीआई ने पिछले महीने राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया है. द्रविड़ 2 साल के लिए यह जिम्मेदारी संभालेंगे. शुरू से ही ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि द्रविड़ ही रवि शास्त्री के उत्तराधिकारी होंगे. लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अब खुलासा किया है कि वीवीएस लक्ष्मण भी टीम इंडिया का कोच बनना चाहते थे. लेकिन किसी वजह से बात हीं बन पाई.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार के साथ खास बातचीत में कहा कि वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भारतीय टीम के हेड कोच बनने के इच्छुक थे. लेकिन किसी वजह से उन्हें यह जिम्मेदारी नहीं मिली. लेकिन भविष्य में जरूर उन्हें यह जिम्मेदारी मिल सकती है.

लक्ष्मण को हाल ही में राहुल द्रविड़ की जगह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का प्रमुख बनाया गया है. द्रविड़ अंडर-19 और इंडिया-ए टीम के कोच बनने से पहले चार साल एनसीए के मुखिया रहे थे. अब यह जिम्मेदारी लक्ष्मण के कंधों पर होगी. वो 3 साल एनसीए के चीफ रहेंगे.

गांगुली ने आगे खुलासा कि द्रविड़ को मुख्य कोच की भूमिका के लिए राजी करना मुश्किल था. क्योंकि टीम इंडिया साल में करीब 9 महीने यात्रा करती है. इसी वजह से द्रविड़ यह जिम्मेदारी संभालने को तैयार नहीं हो रहे थे. उन्होंने आगे कहा कि हमारे मन में राहुल लंबे समय से थे, मैं और जय शाह दोनों, इसे लेकर सहमत थे. लेकिन वह घर से दूर होने के कारण इस रोल के लिए तैयार नहीं हो रहे थे. हालांकि, आईपीएल 2021 के दौरान हमने उनसे फिर बात की और इस बार वो हेड कोच बनने के लिए तैयार हो गए.

BCCI का डबल स्टैंडर्ड: जिस वजह से पुरुष टीम में आया भूचाल, वह महिला टीम में बरसों से है

AUS vs ENG 2nd Test: मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन की धारदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा

राहुल द्रविड़ ने हेड कोच के रूप में अपना कार्यकाल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से शुरू किया था और पहले ही इम्तिहान में द्रविड़ पास हुए. उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. इसके बाद भारत ने टेस्ट सीरीज में भी कीवी टीम को 1-0 से शिकस्त दी.

Tags: BCCI, Cricket news, Rahul Dravid, Sourav Ganguly, Vvs laxman





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  seven  =  one