Madan Lal on the Virat Kohli captaincy issue Sourav Ganguly as BCCI Chief should give an explanation – विराट कोहली से जुड़े विवाद पर पूर्व कोच बोले


नई दिल्ली. विराट कोहली की वनडे कप्तानी जाने के बाद से ही भारतीय क्रिकेट में भूचाल सा आया हुआ है. भले ही विराट और बीसीसीआई की तरफ से यह कहा जा रहा है कि सब ठीक है. लेकिन दोनों तरफ से बीते दिनों जैसी बातें कही गईं हैं, उससे तो कहीं न कहीं खींचतान साफ नजर आ रही है. अब इस विवाद पर 1983 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य और पूर्व भारतीय कोच मदन लाल ने बड़ी बात कही है. मदन लाल का मानना है बीसीसीआई अध्यक्ष होने के नाते सौरव गांगुली को इस पूरे विवाद पर खुलकर जवाब देना चाहिए.

हाल ही में बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम के ऐलान के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे की कप्तानी से हटाने की जानकारी दी थी. इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एएनआई से कहा था मैंने विराट से नेतृत्व परिवर्तन को लेकर बात की थी. साथ ही विराट से टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने की भी गुजारिश की थी. हालांकि, दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने गांगुली के इस दावे को यह कहते हुए झुठला दिया था कि उनसे किसी ने भी नहीं कहा था कि वो टी20 टीम की कप्तानी ना छोड़ें. इतना ही नहीं, विराट ने यह कहते हुए इस विवाद को और भड़का दिया था कि वनडे की कप्तानी को लेकर भी बोर्ड की तरफ से उनसे कोई बात नहीं की गई.

गांगुली को इस पर सफाई देनी चाहिए: मदन लाल
अब भारतीय क्रिकेट में मचे इस घमासान पर मदन लाल ने एएनआई से कहा, “मुझे लगता है कि इस स्थिति को बेहतर तरीके से संभाला जाना चाहिए था. क्योंकि यह विवाद नहीं, बल्कि वैचारिक अंतर है. मुझे नहीं पता कि सौरव गांगुली ने विराट से क्या कहा था ? इसलिए मैं उस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता. लेकिन मुझे लगता है कि सौरव को बीसीसीआई का मुखिया होने के नाते इस मसले पर सफाई देनी चाहिए और इसी के साथ ही इस पूरे विवाद का अंत होगा. हमें अभी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. क्योंकि यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज है.”

यह भी पढ़ें: IND vs SA: टीम इंडिया ने शुरू की प्रैक्टिस, कोहली और द्रविड़ साथ में फुटबॉल खेलते दिखे, Watch Video

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आर अश्विन फिर एमएस धोनी के साथ खेलते दिखेंगे? ऑक्शन से पहले कही बड़ी बात

‘सेलेक्टर्स को विवाद रोकना चाहिए था’
मदन लाल ने आगे कहा कि वह सुनील गावस्कर की इस बात से सहमत हैं कि कोहली को टीम मैनेजमेंट के साथ इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए था. उन्होंने इस पर कहा, “गावस्कर अपनी बात को लेकर सही हैं. विराट को मैनेजमेंट से बात कर मुद्दे सुलझाने चाहिए. ये कोई बड़ी बात नहीं है. मुझे लगता है कि सेलेक्टर्स भी इस मसले को अच्छे से हल करेंगे. ये सेलेक्टर्स का काम है कि वो इस तरह के विवादों को पनपने से रोकें और इस बात का खास ख्याल रखें. मुझे पता नहीं कि सेलेक्टर्स ने अपना फैसला लेने से पहले विराट से बात की है या नहीं.”

Tags: Cricket news, Madan Lal, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Virat Kohli





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  four  =  1