SAFF Under 19 Women Football championship India lost match against Bangladesh


ढाका. भारत को सैफ अंडर-19 महिला फुटबॉल चैंपियनशिप (SAFF U-19 Women Football Championship) में शुक्रवार को मेजबान बांग्लादेश से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा. टूर्नामेंट में भारतीय टीम की यह पहली हार रही. भारत ने इससे पहले श्रीलंका और भूटान के खिलाफ आसान जीत दर्ज की थी. शामसुनहार का सातवें मिनट में पेनल्टी पर किया गया गोल आखिर में दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा कर गया. दोनों टीमों ने शुरू से एक दूसरे पर हावी होने की रणनीति अपनाई. पहला मौका बांग्लादेश को पेनल्टी के रूप में मिला. शामसुनहार ने उसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की.

इस गोल के बाद बांग्लादेश अधिक आक्रामक हो गया लेकिन भारत को 40वें मिनट में बराबरी का गोल दागने का बेहतरीन मौका मिला था जब सुमति कुमार ने मरियाम्मल को पास दिया लेकिन उनका शॉट सीधे बांग्लादेश की गोलकीपर रूपना के हाथों में चला गया.

इसे भी देखें, भारत का एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में कमाल, पाकिस्तान को 3-1 से दी मात

भारत ने दूसरे हाफ में वापसी के लिए पूरा दमखम लगा दिया तथा गेंद पर अधिक कब्जा बनाए रखा. अमिशाल बक्सला के पास 55वें मिनट में गोल करने का अवसर था लेकिन वह रूपना को नहीं छका पाई जबकि 73वें मिनट में सुमति कुमारी का शॉट बाहर चला गया. भारत अपना अगला मैच रविवार को नेपाल के खिलाफ खेलेगा जिसमें जीत से उसका फाइनल में स्थान पक्का हो जाएगा.

Tags: Football, Football news, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty two  ⁄    =  forty one