IPL 2022 Andy Flower named Lucknow IPL franchise head coach


कोलकाता. जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर (Andy Flower) को लखनऊ फ्रेंचाइजी टीम (Lucknow IPL franchise) का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में पदार्पण करेगी. इस टीम का अभी तक नाम तय नहीं किया गया है. फ्लावर पिछले दो सत्र से पंजाब किंग्स के सहायक कोच के रूप में कार्य कर रहे थे. पिछले दो सत्र से पंजाब के कप्तान रहे केएल राहुल के भी संजीव गोयनका के स्वामित्व वाली लखनऊ फ्रेंचाइजी से जुड़ने की संभावना है.

एंडी फ्लावर ने यहां जारी बयान में कहा, ”मैं नई लखनऊ फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए बेहद उत्साहित हूं और मैं इस अवसर के लिए बहुत आभारी हूं. मुझे 1993 में भारत के अपने पहले दौरे के बाद से हमेशा भारत का दौरा करना, यहां खेलना और कोचिंग करना पसंद है.”

सचिन तेंदुलकर जुड़ सकते हैं टीम इंडिया से, सौरव गांगुली ने दिया इशारा, द्रविड़-लक्ष्मण की पहले ही करवा चुके एंट्री

उन्होंने कहा, ”भारत में क्रिकेट के लिए जुनून बेजोड़ है और एक आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना बड़ा सम्मान है और मैं गोयनका और लखनऊ टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं.” फ्लावर ने कहा, ”मुझे विश्वास है कि मैं लखनऊ फ्रैंचाइजी के साथ कुछ सार्थक और सफल कार्य करने की चुनौती का पूरा लुत्फ उठाऊंगा. मैं नये साल में उत्तर प्रदेश की यात्रा करने तथा प्रबंधन और अपने सहयोगियों से मिलने के लिए उत्सुक हूं.”
PAK vs WI: कैरेबियाई बल्लेबाज ने स्टेडियम की छत पर पहुंचाई गेंद, अगले पल जो हुआ देखिए- मजेदार Video

संजीव गोयनका गोयनका ने कहा, ”एक खिलाड़ी और एक कोच के रूप में एंडी ने क्रिकेट इतिहास में अमिट छाप छोड़ी है. हम उनके पेशेवरपन का सम्मान करते हैं और आशा करते हैं कि वह हमारे ‘विजन’ के अनुकूल काम करेंगे और हमारी टीम की साख बढ़ाएंगे.” जिम्बाब्वे का यह दिग्गज क्रिकेटर इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच भी रहा है. उनके रहते हुए इंग्लैंड ने 2010 में टी20 विश्व कप जीता और टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था.

संजीव गोयनका गोयनका के अगुवाई वाले आरपी-एसजी समूह ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को 7090 करोड़ रुपये में खरीदा था.

Tags: Andy Flower, Cricket news, IPL, IPL 2022, Lucknow Franchise, Sanjiv Goenka





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  10  =  one