China administered both doses of covid vaccine to 105 crore people


बीजिंग. चीन तेजी से अपने नागरिकों को कोरोना वायरस (Covid-19 Vaccine) की वैक्सीन दे रहा है. चीनी नेशनल हेल्थ कमीशन (National Health Commission) ने जानकारी दी है कि 5 अक्टूबर को चीन ने 8.64 लाख कोरोना वायरस वैक्सीन की खुराक दी है. कमीशन के मुताबिक अब तक 221 करोड़ डोज दिए गए हैं. 105 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज़ दिए जा चुके हैं.

कोरोना को रोकने के लिए सख्त पाबंदियों के बीच चीन ने यह बड़ा मुकाम हासिल किया है. चीन के नेशनल हेल्थ कमिशन के प्रवक्ता मी फेंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, ‘5 अक्टूबर तक के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना रोधी टीके की 2.21 अरब खुराकें दी गई हैं.’

चीन में कोरोना फैलने से कई महीनों पहले क्यों बढ़ गई थी PCR किट की खरीद?

चीनी अधिकारियों ने बीते महीने कहा था कि देश में 89 करोड़ नागरिकों को टीके की दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं. हालांकि, सरकार ने सार्वजनिक तौर पर टीकाकरण को लेकर किसी लक्ष्या का ऐलान नहीं किया है लेकिन झोंग नानशन ने बीते महीने कहा था कि इस साल के खत्म होते चीन अपनी 80 फीसदी आबादी का टीकाकरण पूरा कर लेगा.

कोविड वैक्सीन लगवाने से किया था मना, कंपनी ने 1400 स्टाफ को जॉब से निकाला

चीन में फिलहाल कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट का कहर है. देश के फुजियान प्रांत में करील 200 नए मामले आए हैं, जिनमें से अधिकांश स्कूली छात्र हैं. मंगलवार को चीन में 80 नए केस आए हैं, जिनमें से 49 लोग देश के अंदर ही संक्रमित हुए हैं. (एजेंसी इनपुट के साथ)

Tags: Coronavirus, Covid Vaccine Supply, Covid-19 Case





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifty four  ⁄  fifty four  =