AUS vs ENG Ashes Test 2nd day play stopped after lightning strike at the Adelaide oval stadium


नई दिल्ली. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट (AUS vs ENG 2nd Test) के दूसरे दिन का खेल बिजली गिरने के कारण जल्दी खत्म करना पड़ा. यह वाकया उस समय हुआ, जब इंग्लैंड बल्लेबाजी कर रहा था. इंग्लिश पारी का 9वां ओवर माइकल नेसर कर रहे थे. तभी जोरदार आवाज आई और स्टेडियम के बिल्कुल करीब बिजली गिरी. गनीमत रही, बिजली मैदान के अंदर नहीं गिरी, वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने इसकी एक तस्वीर भी शेयर की है, जो डराने वाली है. इसके बाद अंपायरों ने खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम  बाहर जाने को कहा.

बिजली गिरने के बाद हल्की बारिश होने लगी. फिर अंपायर ने दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया. दूसरे दिन हुए नुकसान की भरपाई के लिए, तीसरे दिन का खेल 19 मिनट पहले शुरू होगा. एशेज टेस्ट (Ashes) के दूसरे दिन स्टम्प्स तक इंग्लैंड की टीम ने 17 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे. हसीब हमीद 6 और रोरी बर्न्स 4 रन बनाकर आउट हो गए. डेविड मलान 1 और कप्तान जो रूट 5 रन पर नाबाद हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 473 रन पर घोषित की. ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 305 गेंदों का सामना किया और आठ चौके जड़े. लेकिन स्टीव स्मिथ 93 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, डेविड वॉर्नर भी शतक से चूक गए.

Ashes Series 2nd Test: मार्नस लाबुशेन के शतक से ऑस्ट्रेलिया का दबदबा बरकरार, इंग्लैंड के जल्दी गिरे 2 विकेट

AUS vs ENG, Ashes 2nd Test: लाबुशेन ने शतक जड़ मचा दिया तलहका, डॉन ब्रैडमैन की लिस्ट में हुए शामिल

इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक लगाया. उन्होंने 107 गेंद पर 51 रन बनाए. निचले क्रम में मिचेल स्टार्क और माइकल नेसर ने बल्ले से कमाल दिखाया. नेसर ने 24 गेंद पर 35 रन बनाए. स्टार्क ने 39 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने 3 और जेम्स एंडरसन ने 2 विकेट लिए. इंग्लैंड अभी भी पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 456 रन पीछे है.

इस टेस्ट में पैट कमिंस की जगह स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे हैं. एडिलेड टेस्ट से पहले  कमिंस होटल में एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए थे. इसके चलते उन्हें मैच से बाहर कर दिया गया और उन्हें आइसोलेशन में भेजा गया था.

Tags: Ashes, Ashes 2021-21, Ashes 2021-22, Ashes Series, Cricket news, England vs Australia





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  two  =  1