सबसे महंगे बिके युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथ/Yuki Bhambri and Ramkumar Ramanathan get richer at Tennis Premier League auction – News18 हिंदी


नई दिल्ली. भारत के युकी भांबरी इस साल के अंत में मुंबई में होने वाली टेनिस प्रीमियर लीग 3.0 में दिल्ली बिन्नीज ब्रिगेड की चुनौती की अगुआई करेंगे. युकी को मंगलवार को यहां नीलामी में 4.20 लाख रुपये में खरीदा गया था और टीम में मनीष सुरेश कुमार भी जगह बनाने में सफल रहे. महिलाओं में थाईलैंड की पेंगतार्ण प्लिपुएच को चुना गया जिनकी विश्व रैंकिंग 294 है.

इस टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) में पांच अंतरराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी भाग लेंगी जिसमें पेंगतार्ण के अलावा सामंथा मरे शैरन, डायना मार्सिंकेविचार, सबीना शारीपोवा, वालेरिया स्ट्राखोवा और सोफिया शापातावा शाामिल हैं. मुंबई लियोन आर्मी के सह मालिक लिएंडर पेस हैं, जिसने रामकुमार रामनाथन को 4.5 लाख रुपये में चुना जो सबसे ज्यादा राशि में बिके.

भारत के शीर्ष रैंकिंग के पुरुष खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को राजस्थान टाइगर्स ने 3.70 लाख रुपये में जबकि साकेत मायनेनी को पुणे जगुआर्स ने 4.40 लाख रुपये में खरीदा. गुजरात पैंथर्स ने दिविज शरण को 4.10 लाख रुपये में जबकि पूरव राजा को चेन्नई स्टालियंस ने तीन लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया.

अंकिता रैना महिला खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा राशि हासिल करने वाली खिलाड़ी रहीं जिन्हें हैदराबाद स्ट्राइकर्स ने 4.10 लाख रुपये में लिया. रुतुजा भोसले को पुणे जगुआर्स ने तीन लाख रुपये में खरीदा. एक टीम ने नीलामी में दो पुरूष और एक महिला खिलाड़ी को खरीदा जबकि प्रत्येक टीम के लिए एक एक पुरूष और महिला खिलाड़ियों का चयन जून के बाद होने वाले ‘टैलेंट डेज’ से होगा.

आठ टीमों के मालिकों के अलावा सह मालिक लिएंडर पेस, रकुल प्रीत सिंह, सोनाली बेंद्रे बहल और दिव्या खोसला कुमार भी अपनी टीमों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के चयन के लिए मौजूद थे. प्रेस ने विज्ञप्ति में कहा, ”टेनिस प्रीमियर लीग ने अपनी शुरूआत के बाद से ही काफी अच्छी प्रगति की है और मैं इसके तीसरे सत्र के लिए काफी रोमांचित हूं.”

आठ टीमें पुणे जगुआर्स, बेंगलुरु स्पार्टन्स, दिल्ली बिन्नीज ब्रिगेड, गुजरात पैंथर्स, मुंबई लियोन आर्मी, चेन्नई स्टालियंस, राजस्थान टाइगर्स और फाइनकैब हैदराबाद स्टाइर्स खिताब के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगी.

Tags: Ramkumar Ramanathan, Tennis Premier League, Yuki Bhambri





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirty two  ⁄  sixteen  =