चौथे दौर में पहुंचे मेदवेदेव , बार्टी और स्वितलोना-Australia Open 2021 Daniil Medvedev Ashleigh Barty advanced to 4th round – News18 हिंदी


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australia Open 2021) के छठे दिन खिलाड़ियों के बेहतरीन खेल को सराहने के लिये कोई दर्शक कोर्ट पर नहीं था जबकि चौथी रैंकिंग वाले दानिल मेदवेदेव तथा शीर्ष रैंकिंग पर काबिज महिला खिलाड़ी एश बार्टी और दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी एलिना स्वितोलिना ने चौथे दौर में जगह बना ली . वहीं छठे नंबर की महिला खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा उलटफेर का शिकार हुईं. बार्टी ने रूस की इकेटरीना एलेक्सांद्रोवा को 6-2 6-4 से हराकर लगातार तीसरे वर्ष आस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में प्रवेश किया.

स्वितोलिना ने 26वीं रैंकिंग वाली यूलिया पुतिनत्सेवा को 6 . 4, 6 . 0 से हराया जबकि मेदवेदेव ने पांच सेटों के मुकाबले में दुनिया के 28वें वरीय खिलाड़ी फिलीप क्राजिनोविच को 6 . 3, 6 . 3, 4 . 6, 3 . 6, 6 . 0 ने मात दी . एक होटल में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद विक्टोरिया प्रांत में पांच दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है . इससे पहले पांच दिन रोज 30000 दर्शक कोर्ट पर आ रहे थे .

आंद्रे रूबलेव ने 39 वर्षीय फेलिसियानो लोपेज पर 7-5, 6-2, 6-3 से जीत हासिल की जिससे वह क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव से भिड़ सकते हैं. सातवें वरीय रूबलेव चौथे दौर में नार्वे के कैस्पर रड से भिड़ेंगे. रूसी खिलाड़ियों में 19वें कारेन खाचानोव को हार का सामना करना पड़ा, उन्हें नौंवे नंबर के खिलाड़ी माटियो बेरेटिनी ने 7-6, 7-6, 7-6 से हराया. पांचवें वरीय स्टेफानोस सिटसिपास ने स्वीडन के मिकाएल यमर को 6-4, 6-1, 6-1 से शिकस्त दी.

अमेरिका की शेल्बी रोजर्स से भिड़ेंगी बार्टी
महिलाओं के वर्ग में बार्टी का सामना अब अमेरिका की शेल्बी रोजर्स से होगा जिन्होंने 21वें नंबर की खिलाड़ी एनेट कोंटोवेट को 6-4 6-3 से मात दी. बार्टी ने दर्शकों की अनुपस्थिति पर कहा, ‘यह अभ्यास जैसा ही महसूस हो रहा है इसलिये हम इसके काफी आदी हैं. ‘ एलिसे मर्टन्स को 11वीं वरीयता प्राप्त बेलिंडा बेनसिच को 6-2 6-1 से हराने में केवल 62 मिनट लगे. 18वीं वरीयता प्राप्त मर्टन्स चौथे दौर के मैच में कैरोलिना मुचोवा के सामने होंगी जिन्होंने प्लिस्कोवा को 7-5, 7-5 से हराकर उलटफेर किया. स्वितोलिना 2019 में विम्बलडन और अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल तक पहुंची थी .

सेरेना विलियम्स जीतीं, बियांका ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार

17 मैचों से अजेय हैं मेदवेदेव
मेदवेदेव का विजय अभियान इस जीत के साथ 17 मैचों का हो गया . उन्होंने 2020 में सत्र का आखिरी एटीपी फाइनल्स जीता था . पिछले साल अमेरिकी ओपन फाइनल में पहुंचे मेदवेदेव का सामना अब मैकेंजी मैकडोनाल्ड से होगा . वहीं 61वीं रैंकिंग वाली जेसिका पेगुला ने क्रिस्टीना म्लादेनोविच को 6 . 2, 6 . 1 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया . पहले दौर में उसने दो बार की चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका को हराया था . अब उसका सामना स्वितोलिना से होगा .

Tags: Australian Open 2021, Sports news, Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

76  ⁄  thirty eight  =