Top 10 sports news pakistan beat west indies virat kohli india vs south africa


बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में पाकिस्तान ने एक और रिकॉर्ड बना लिया है. टीम ने  दूसरे टी20 में (Pakistan vs West Indies) वेस्टइंडीज को 9 रन से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. यह टीम की साल की 19वीं टी20 जीत है. बाकी कोई टीम ऐसा नहीं कर सकी है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऑफ स्पिनर आर अश्विन के टी20 विश्व कप की टीम में चुने जाने को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन को विश्व कप की टीम में चाहते थे. इसलिए इस गेंदबाज को टीम में शामिल किया गया.

पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 10 विकेट पर 163 रन ही बना सकी. शादाब खान (Shadab Khan) और शाहीन शाह अफरीदी ने अच्छा प्रदर्शन किया. इसी के साथ पाकिस्तान ने घर में 9वीं टी20 द्विपक्षीय सीरीज पर कब्जा कर लिया है.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक बातचीत में कहा कि मुझे भरोसा नहीं था कि आर अश्विन (R Ashwin) दोबारा कभी लिमिडेट ओवर टीम का हिस्सा बनेंगे या नहीं. लेकिन विश्‍व कप के लिए विराट कोहली उन्‍हें टीम में चाहते थे और जो भी मौका उन्‍हें मिला, उसका इस गेंदबाज ने पूरा फायदा उठाया और शानदार प्रदर्शन किया.

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का विजय हजारे ट्राॅफी में शानदार सफर खत्म हो गया. उन्होंने ग्रुप राउंड के अंतिम मुकाबले में 168 रन की बड़ी पारी खेली और महाराष्ट्र ने चंडीगढ़ के खिलाफ 5 विकेट से जीत भी हासिल की. फिर भी उनकी टीम टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) से बाहर हो गई.

ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under 19 Cricket World Cup 2022) के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की. टीम में स्पिनर निवेथन राधाकृष्णन (Nivethan Radhakrishnan) को भी शामिल किया गया है. राधाकृष्णन इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए नेट गेंदबाज रह चुके हैं.

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) तीन मैचों की वनडे सीरीज को छोड़ने के लिए तैयार हैं. कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए जनवरी में ब्रेक मांगा है.

भारत के स्टार वॉलीबॉल खिलाड़ियों अशवल राय, कार्तिक ए और जिरोम विनीत को प्राइम वॉलीबॉल लीग (PVL) की नीलामी में क्रमश: कोलकाता थंडरबोल्ट्स, कोच्चि ब्ल्यू स्पाइकर्स और कालीकट हीरोज ने सर्वाधिक 15 लाख रुपए की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा

भारत अगले साल मार्च में 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) की मेजबानी करेगा. अफगानिस्‍तान क्रिकेट ने 2022 से 2023 तक के अपने क्रिकेट शेड्यूल का ऐलान कर दिया है.

पूर्व भारतीय टेस्‍ट उप कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) और विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले मुंबई में विनोद कांबली (Vinod Kambli) के साथ ट्रेनिंग की.

मौजूदा चैंपियन पीवी सिंधु ने स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का पर 21-7, 21-9 से एकतरफा जीत दर्ज करके विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है. उदीयमान खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने भी जापान के 15वें वरीय केंटा नाशिमोटो को 22-20, 15-21, 21-18 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. किदाम्बी श्रीकांत भी पुरुष एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं.

मशहूर जिम्नास्ट सिमोन बिलेस को टाइम पत्रिका ने वर्ष 2021 की सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना गया है. महानतम जिम्नास्ट में शामिल बाइल्स ने मानसिक स्वास्थ्य को तरजीह देते हुए टोक्यो ओलंपिक में चार स्पर्धाओं के फाइनल से नाम वापिस ले लिया था

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixty  ⁄  twelve  =