Sports news 16th december2021 live updates india vs south africa australia vs england pakistan vs west indies


नई दिल्‍ली. ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड (Australia vs England) के बीच आज एडिलेड में एशेज सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. पहला मैच मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता था. इसके अलावा गुरुवार को पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज (Pakistan vs West Indies) के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच खेला जाएगा. पाकिस्‍तान की टीम पहले ही 2-0 से सीरीज पर कब्‍जा जमा चुकी है और अब उसकी नजरें क्‍लीन स्‍वीप पर है. पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के मुकाबला कराची में खेला जाएगा.

इस तीसरे टी20 मैच से पहले पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम का नंबर एक का ताज छिन गया है. टी20 विश्व कप के बाद बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ बाबर (Babar Azam) आजम के व्यक्तिगत स्कोर ना कर पाने की वजह से वह ताजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग (ICC T20I Ranking) में अपना नंबर 1 का स्थान खो चुके हैं.

बाबर आजम से आगे निकले मलान और मार्करम
ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में बड़े बदलाव हुए हैं और पाकिस्तान के कप्तान आजम आधिकारिक तौर पर नंबर एक की पोजिशन गंवा चुके हैं. आईसीसी की ताजा पुरुषों की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग के अनुसार, इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी डेविड मलान (Dawid Malan) और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम (Aiden Markram) पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से आगे निकलने में सफल रहे हैं. व‍हीं भारतीय टीम गुरुवार को साउथ अफ्रीका के लिए उड़ान भर चुकी है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला टेस्‍ट सेंचुरियन में खेला जाएगा.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six  ⁄  six  =