Free Video Downloader

MOC approves sailors proposal to train overseas ahead of 2022 Asiad


नई दिल्ली. खेल मंत्रालय द्वारा हाल ही में नए सिरे से गठित मिशन ओलंपिक सेल ( एमओसी) ने चीन में अगले साल होने वाले एशियाई खेलों की तैयारी के लिए विदेश में अभ्यास और प्रतियोगिताओं में भाग लेने के चार नौकायन खिलाड़ियों के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. चार ओलंपियन के प्रस्ताव पर पौने तीन करोड़ रुपये से अधिक खर्च होंगे. मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी बयान में यह जानकारी दी गई.

इन खिलाड़ियों में 49इआर विशेषज्ञ वरुण ठक्कर और केसी गणपति ( एक करोड़ 34 लाख रुपये), लेसर रेडियल विशेषज्ञ नेत्रा कुमानन (90.58 लाख रुपये) और लेसर स्टैंडर्ड विशेषज्ञ विष्णु सरवनन (51.08 लाख रुपये) शामिल हैं. यह धन उनकी यात्रा, रहने , कोच के प्रवेश शुल्क, कोच नाव चार्टर और कोच के वेतन पर खर्च होगा.

एमओसी ने इसके साथ ही आपात आधार पर कुछ प्रस्तावों को मंजूरी दे दी. इनमें ओलंपिक भाला फेंक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा का अमेरिका में ऑफ सीजन अभ्यास का प्रस्ताव, महिला बैडमिंटन विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु का स्पेन में बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप में उनके फिटनेस ट्रेनर की सेवाएं लेने का प्रस्ताव शामिल है.

एमओसी ने आयरलैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स में टूर्नामेंटों में भाग ले रहे बैडमिंटन खिलाड़ियों को सहायता को भी मंजूरी दे दी. शिखा गौतम, अश्विनी भट, प्रियांशु, विष्णु वर्धन, कृष्णा प्रसाद, ईशान, साइ प्रतीक, पी गायत्री, त्रिशा, तनीषा, ऋतुपर्णा और सामिया फारुकी के अभ्यास दौरे पर करीब 45 लाख रुपये खर्च आएगा.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में सोमवार को हुई बैठक में अभिनव साठे को तब तक भारतीय पुरुष हॉकी टीम का फिजियो बनाए रखने को भी मंजूरी दे दी गई, जब तक उनकी फीस एसीटीसी के मार्फत दी जा रही है. स्कीट निशानेबाज गुरजोत सिंह का कारतूस और क्ले टारगेट मुहैया कराने का अनुरोध भी मान लिया गया, जिस पर करीब दो लाख 23 हजार रुपये खर्च होगा.

Tags: Asian Games 2022, Neeraj kumar, Pv sindhu, Sailing





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

70  ⁄    =  fourteen