Free Video Downloader

Chinese Billionaire Alibaba founder Jack Ma reappears in Hong Kong


बीजिंग. एक समय दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति रहे चीनी अरबपति (Chinese Billionaire) और अलीबाबा के फाउंडर जैक मा (Alibaba Founder jack ma) बीते कई महीनों से गायब हैं. लेकिन आखिरकार वह हांगकांग (Hong kong) में देखे गए हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, जैक ने यहां कुछ कारोबारी सहयोगियों से खाने पर मुलाकात की.

पिछले साल अक्टूबर में चीन सरकार की नीतियों की आलोचना करने के बाद जैक मा (Jack Ma criticised Chinese financial regulation in a speech) कई महीनों तक अचानक गायब हो गए थे. हालांकि इसके बाद वो जनवरी में नजर आए थे. मगर अक्टूबर वाली घटना के बाद अलीबाबा के संस्थापक जैक मा बहुत कम ही मौकों पर सार्वजनिक रूप से लोगों के सामने आए हैं.

अक्टूबर 2020 में जैक मा ने अपने भाषण में चीन की नियामक प्रणाली पर सवाल उठाए थे. इसकी वजह से उन्हें चीनी कम्युनिस्ट सरकार के गुस्से का सामना करना पड़ा था. इतना ही नहीं उनके एंट ग्रुप फिनटेक आर्म के 37 अरब डॉलर के IPO को निलंबित भी कर दिया गया था.

अक्टूबर के भाषण के बाद सेचीनी नियामकों ने अक्टूबर में उनके भाषण के बाद से जैक मा के बिजनेस पर नजरें टेढ़ी की थीं. अलीबाबा के खिलाफ एंटी-ट्रस्ट जांच शुरू कर दी थी. यही नहीं, उन्होंने एंट को कर्ज देने के अपने मुख्य कारोबार को इसके ऑनलाइन पेमेंट डिविजन से अलग करने का भी आदेश दिया था.

एक समय में चीन के सबसे मुखर कारोबारियों में शुमार जैक मा अब महीनों तक लोगों की नजरों में नहीं आते और न ही पब्लिकली कोई बयान देते हैं.

Tags: Alibaba, Alibaba Founder Jack Ma, China government, World news, World news in hindi





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty  ⁄    =  20