Free Video Downloader

Bwf world championship pv sindhu starts with facile win lakshya sen too progresses


हुएलवा (स्पेन). मौजूदा चैंपियन पीवी सिंधु ने मंगलवार को यहां स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का पर 21-7, 21-9 से एकतरफा जीत दर्ज करके विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है. उदीयमान खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने भी जापान के 15वें वरीय केंटा नाशिमोटो को 22-20, 15-21, 21-18 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. किदाम्बी श्रीकांत भी पुरुष एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं. भारत के 12वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने एक घंटे नौ मिनट तक चले मैच में चीन के ली शी फेंग को 15-21, 21-18, 21-17 से हराया.

पुरुष युगल में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने चीनी ताइपै के ली झी हुएइ और यांग पो सुआन को 43 मिनट तक चले मैच में 27-25, 21-15 से पराजित किया. विश्व में सातवें नंबर की सिंधु ने अपनी गैरवरीयता प्राप्त प्रतिद्वंद्वी को केवल 24 मिनट में शिकस्त दी. पिछली बार 2019 में खिताब जीतने वाली छठी वरीयता प्राप्त सिंधु ने अच्छी शुरुआत की और तुरंत ही 4-1 से बढ़त हासिल कर ली.

रेपिस्का ने दो अंक बनाकर वापसी की कोशिश की लेकिन भारतीय दिग्गज ने उन्हें आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया और ब्रेक तक 11-4 से बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद भी उन्होंने अपना दबदबा बनाये रखा और केवल 10 मिनट में पहला गेम अपने नाम कर दिया.

दूसरे गेम में भी यही कहानी दोहराई गई. सिंधु ने केवल दो मिनट के खेल में 6-0 से बढ़त बना दी. अपने दबदबे वाले प्रदर्शन से वह ब्रेक तक 11-1 से आगे थी. उन्होंने इसके बाद आसानी से यह गेम और मैच अपने नाम किया. इसके विपरीत सेन को जीत दर्ज करने के लिये काफी संघर्ष करना पड़ा लेकिन वह एक घंटे 22 मिनट तक चले मैच में आखिर में जापानी खिलाड़ी को हराने में सफल रहे.

मिश्रित युगल में हालांकि सौरभ शर्मा और अनुष्का पारिख की भारतीय जोड़ी को मलेशिया के तान कियान मेंग और लाइ पेइ जिंग ने सीधे गेम में 21-8, 21-18 से हराया.

Tags: Lakshya Sen, Pv sindhu, World Badminton Championships





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

51  ⁄  fifty one  =