Ashes Series Australia vs England 2nd Test Marnus Labuschagne steve smith shines on day 1


एडिलेड. नए कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं के कारण अंतिम समय में हटने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे डे-नाइट एशेज क्रिकेट टेस्ट (Ashes Series 2nd Test) के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ दबदबा बनाया. मेजबान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 221 रन बनाए. मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) दो जीवनदान का फायदा उठाकर स्टंप के समय 95 रन बनाकर खेल रहे थे. उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के साथ दूसरे विकेट के लिए 172 रन जोड़े.

डेविड वॉर्नर एक बार फिर शतक से चूक गए और 95 रन बनाकर आउट हुए. दिन का खेल खत्म होने पर कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 18 रन बनाकर लाबुशेन का साथ निभा रहे थे. दोनों तीसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी कर चुके हैं. स्मिथ 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे हैं. मैच की पूर्व संध्या पर रेस्तरां में रात्रिभोज के दौरान कमिन्स को कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति का करीबी संपर्क माना गया जिसके कारण वह मैच से बाहर हो गए.

यहां क्लिक कर देखें, एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का पूरा स्कोरकार्ड

स्मिथ ने टॉस जीता और इसके बाद लगभग सब कुछ ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहा. अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी के बावजूद इंग्लैंड पूरे दिन में सिर्फ 2 विकेट हासिल कर पाया. ऑस्ट्रेलिया ने आठवें ओवर में ब्रॉड की गेंद पर मार्कस हैरिस (3) का विकेट गंवाया जिनका विकेटकीपर जोस बटलर ने शानदार कैच लपका. बटलर ने हालांकि इसके बाद 21 और 95 रन के स्कोर पर लाबुशेन के कैच छोड़े.

वॉर्नर ने खाता खोलने के लिए 20 गेंद खेलीं. ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में धीमी बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट पर 54 रन बनाए जबकि दूसरे सत्र में 28 ओवर में बिना विकेट गंवाए 84 रन जोड़े. वॉर्नर और लाबुशेन ने रात के सत्र में भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए छठी शतकीय साझेदारी की. पिछले हफ्ते गाबा में 156 रन जोड़ने वाली इस जोड़ी की यह लगातार दूसरी शतकीय साझेदारी है. वॉर्नर हालांकि बेन स्टोक्स की बाहर जाती शॉर्ट गेंद पर कवर्स में ब्रॉड को आसान कैच दे बैठे. उन्होंने 167 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके मारे.

इसे भी देखें, सौरव गांगुली ने विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर तोड़ी चुप्पी, जानें क्या-कुछ कहा

बेन स्टोक्स इससे पहले 35वें ओवर में दुर्भाग्यशाली रहे थे जब उनकी गेंद पर बटलर ने लाबुशेन का कैच टपका दिया था. गुरुवार को हालांकि अधिकांश नाटकीय घटनाक्रम मैच से पहले हुआ. टॉस से तीन घंटे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि पैट कमिंस नहीं खेल सकेंगे जो बुधवार की रात एक रेस्तरां में रात्रिभेज दौरान कोरोना संक्रमित किसी व्यक्ति के करीबी संपर्क में आ गए थे. उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट हालांकि नेगेटिव आई है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्मिथ पिछले तीन टेस्ट में तीसरे कप्तान हैं. टिम पेन ने चार साल पहले एक महिला सहकर्मी को अश्लील संदेश भेजने का मामला प्रकाश में आने के बाद पिछले महीने कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद तेज गेंदबाज कमिंस को बागडोर सौंपी गई जिनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पहला एशेज टेस्ट 9 विकेट से जीता. ऑस्ट्रेलियाई टीम में कमिंस की जगह माइकल नेसेर और बाजू में खिंचाव के कारण बाहर तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह झाय रिचर्ड्सन को शामिल किया गया है.

Tags: Ashes, Ashes 2021, AUS vs ENG, Australia vs England, Cricket news, David warner, Marnus Labuschagne, Steve Smith





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty  ⁄  4  =