Free Video Downloader

जोकोविच ने स्टेडियम में दर्शकों की वापसी पर की जीत हासिल, नडाल की शापोवलोव पर संघर्षपूर्ण जीत/Novak Djokovic Storms Into Quarterfinals of Italian Open Rafael Nadal Saves Two Match Points To Beat Denis Shapovalov – News18 हिंदी


रोम. दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने इटालियन ओपन ओपन में दर्शकों की स्टेडियम में वापसी का जश्न एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना के खिलाफ गुरुवार को प्रभावशाली जीत दर्ज कर मनाया. सर्बिया के जोकोविच ने स्पेन के खिलाड़ी को एकतरफा मुकाबले में 6-2, 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की. वहीं, राफेल नडाल ने क्लेकोर्ट पर लंबे और संघर्षपूर्ण मैचों में अपना दमखम फिर से साबित करते हुए तीन सेट तक चले मैच में जीत हासिल की और इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में दर्शकों की मौजूदगी की अनुमति नहीं थी लेकिन इटली सरकार के फैसले के बाद गुरुवार से स्टेडियम में क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को आने की मंजूरी दी गई. मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद पांच बार के चैम्पियन जोकोविच ने कहा, ‘‘यह सिर्फ अच्छा नहीं बल्कि शानदार था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘दूसरे खिलाड़ियों की तरह मुझे भी दर्शकों की काफी कमी खली. यही एक कारण है कि मैंने लगातार खेलना जारी रखा है.’’

जोकोविच का अगला मुकाबला मोंटे कार्लो के चैंपियन स्टेफानोस सितसिपास या मैड्रिड ओपन के उपविजेता माटेओ बेरेटिनी से होगा. यह दोनों खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल है. अमेरिका के रीले ओपेल्का भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे. छह फुट 11 इंच लंबे कद के इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले कारात्सेव को 7-6, 6-4 से हराया.

वहीं, अपने 35वें जन्मदिन मनाने की तैयारियों में लगे नडाल ने 22 साल के डेनिस शापोवलोव के खिलाफ शानदार वापसी करके 3-6, 6-4, 7-6 (3) से जीत दर्ज की. नडाल पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में भी 3-0 से पीछे चल रहे थे. इसके बाद उन्होंने तीसरे सेट में 6-5 के स्कोर पर दो मैच प्वाइंट बचाए. रोम में नौ बार के चैंपियन नडाल का अगला मुकाबला अलेक्सांद्र ज्वेरेव से होगा जिन्होंने 2017 में यह खिताब जीता था. पिछले सप्ताह मैड्रिड ओपन का भी खिताब जीतने वाले ज्वेरेव ने शानदार वापसी करके केई निशिकोरी को 4-6, 6-3, 6-4 से पराजित किया.

इससे पहले शीर्ष रैकिंग के नोवाक जोकोविच ने क्वॉलिफायर अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को आसानी से 6-2, 6-1 से हराया. जोकोविच अब स्टेफनोस सिटिसिपास का सामना करेंगे जिन्होंने मैटियो बेरेटिनी को 7-6 (3), 6-2 से शिकस्त दी. अमेरिका के रीली ओपेल्का भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनलिस्ट असलान करात्सेव को 7-6 (6), 6-4 से हराया. ओपेल्का का मुकाबला अर्जेंटीनी क्वालीफायर फेडरिको डेलबोनिस से होगा जिन्होंने फेलिक्स आगुर एलियासीमे को 7-6 (3), 6-1 से हराया.

अन्य क्वार्टर फाइनल मैच आंद्रेई रूबलेव और लोरेंजो सोनेगो के बीच खेला जाएगा. रूबलेव ने राबर्टो बातिस्ता आगुट को 6-4, 6-4 से जबकि सोनेगो ने डोमिनि​क थीम को 6-4, 6-7 (5), 7-6 (5) से पराजित किया. महिलाओं के वर्ग में शीर्ष रैकिंग की एश बार्टी ने वेरोनिका कुदेरमोतोवा को 6-3, 6-3 से हराया और अब उनका सामना अमेरिकी किशोरी कोको गॉ से होगा जिन्होंने आर्यना सबालेंका को 7-5, 6-3 से शिकस्त दी.

Tags: Denis Shapovalov, Italian Open, Novak Djokovic, Rafael Nadal





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

92  ⁄    =  forty six