Free Video Downloader

romania tennis star simona halep out of french open due to injury – News18 हिंदी


बुकारेस्ट. विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप (Simona Halep) ने पिंडली की चोट के कारण शनिवार को फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया. रोमानिया की 29 साल की यह खिलाड़ी 2018 में रोला गैरों (फ्रेंच ओपन) में चैंपियन बनी थी. इटैलियन ओपन के दौरान उनकी पिंडली की मांसपेशियों में चोट लगी थी.

उन्होंने कहा कि उन्हें चोट से उबरने में अभी समय लगेगा. फ्रेंच ओपन 30 मई से शुरू होगा. हालेप ने कहा, ‘एक ग्रैंडस्लैम से हटना एक एथलीट के रूप में मेरी सभी सोच और उम्मीदों के खिलाफ है, लेकिन मेरे लिए यह सही और एकमात्र फैसला है.’ हालेप फ्रेंच ओपन में तीन बार की फाइनलिस्ट हैं. उन्होंने पेरिस में 2018 के फाइनल में स्लोएन स्टीफंस को हराकर अपना पहला बड़ा एकल खिताब जीता.

इसे भी पढ़ें, सानिया मिर्जा के बेटे को वीजा दिलाने के लिए खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय से मांगी मदद

उन्होंने कहा, ‘पेरिस में नहीं जाने की सोच से मुझे दुख होता है, लेकिन मैं अपनी ऊर्जा को ठीक होने, सकारात्मक रहने में इस्तेमाल करना चाहती हूं. मैं जब भी सुरक्षित हो, खेल में वापसी की कोशिश करूंगी.’ वह विम्बलडन की मौजूदा चैंपियन हैं.

उन्होंने 2019 में इस खिताब को जीता था जबकि कोविड-19 महामारी के कारण 2020 में टूर्नामेंट रद्द हो गया था. इस साल विम्बलडन का आयोजन 28 जून से प्रस्तावित है.

Tags: Simona Halep, Sports news, Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty one  ⁄  nine  =