Free Video Downloader

china report first omicron case amid outbreak of delta subvariant


बीजिंग. कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Covid Omicron Variant) को लेकर दुनियाभर में चिंता बनी हुई है. ब्रिटेन में ओमिक्रॉन से पहली मौत भी हो चुकी है. इस बीच चीन में डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) के प्रकोप के बीच ओमिक्रॉन का पहला केस रिपोर्ट हुआ है. संक्रमित उत्तरी शहर तियानजिन का है.

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट में चीन की एजेंसी सीजीटीएन-टीवी के हवाले से सोमवार को बताया गया है कि उत्तरी चीन के तियानजिन शहर में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि संक्रमित हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटा था. उसे तत्काल आइसोलेट कर दिया गया है और उसका इलाज किया जा रहा है. हालांकि, मरीज और उसकी तबीयत के बारे में कुछ और नहीं बताया गया है.

चीन में कोरोना से फिर लॉकडाउन, झेजियांग में ही 74 नए संक्रमित

चीन में मिले डेल्टा वेरिएंट के नए स्ट्रेन
चीन के झेजियांग प्रांत में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के नए स्ट्रेन ‘सब-लीनिएज AY.4’ के मामले मिले हैं. इस प्रांत में लोकल तौर पर संक्रमण के 138 केस दर्ज कराए गए हैं, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. पूर्वी प्रांत के लोगों को ट्रैवल करने से रोक दिया गया है.

जीनोम सीक्वेंसिंग और वायरस की स्टडी से पता चला कि तीनों शहरों में संक्रमण के मामले डेल्टा के स्ट्रेन सब लीनिएज AY.4 की वजह से हुए, जिसे नोबेल कोरोना वायरस से ज्यादा संक्रामक माना जाता है. यह पहली बार है जब चीन में डेल्टा वेरिएंट का नया स्ट्रेन रिपोर्ट किया गया है. झेजियांग प्रांत के हेडक्वार्टर हांगजोऊ से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांत के 138 मामलों में से 44 केस निंग्बो, 77 केस शाओक्शिंग से और 17 केस हांगजोऊ से हैं. अधिकारियों ने पूर्वी प्रांत के लाखों लोगों के बाहर यात्रा करने पर रोक लगा दी है.

चीन में मिला कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का नया स्ट्रेन, पहले की तुलना में तेजी से बढ़ सकते हैं केस

दक्षिण अफ्रीका में मिला था ओमिक्रॉन का पहला केस
दक्षिण अफ्रीका में सबसे पहले ओमिक्रॉन का पता चला था. उसके शुरुआती आंकड़ों के अध्ययन से यह पता चलता है कि कोरोना की वैक्सीन कुछ हद तक सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम है, लेकिन ताजा अपडेट के बाद ओमिक्रॉन पर वैक्सीन के असर को लेकर एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई है कि क्या वैक्सीन का इस नए वेरिएंट पर असर होगा या नहीं होगा.

Tags: Coronavirus, Coronavirus Case, Coronavirus Delta Variant, Omicron variant





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirty  ⁄    =  six