Brazilian footballer neymar partnership with nike ended after sexual assault investigation – News18 हिंदी


नई दिल्ली. ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर नेमार (Neymar) को बड़ा झटका लगा है और अमेरिकी कंपनी नाइकी (Nike) ने उनके साथ अपनी साझेदारी को खत्म करने का फैसला किया है. नाइकी कंपनी ने कहा है कि उसने नेमार जूनियर के साथ अपनी साझेदारी इसलिए समाप्त कर दी, क्योंकि इस फुटबॉलर ने यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच में सहयोग करने से इनकार कर दिया था. नाइकी कंपनी की एक महिला कर्मचारी ने दावा किया था कि उसके साथ नेमार ने यौन शोषण किया.

अलग-अलग खेलों के लिए जूते और कपड़े बनाने वाली इस कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में इस बात की पुष्टि की. कंपनी ने कहा कि नेमार ने इसलिए साझेदारी तोड़ी क्योंकि नाइकी ने एक महिला कर्मचारी के एक दावे की जांच की थी. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना साल 2016 में हुई थी लेकिन इसके बारे में नाइकी कंपनी को 2018 में रिपोर्ट किया गया था.

कंपनी की एक प्रवक्ता ने कहा कि नेमार ने यौन उत्पीड़न के आरोपों को नकारा था और पिछले साल ही अपनी साझेदारी खत्म कर दी थी. नाइकी ने पिछले साल बताया था कि उसने नेमार के साथ अपने रास्ते अलग कर लिए हैं. हालांकि तब अचानक लिए इस फैसले की वजह नहीं बताई गई थी. नेमार अब फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मन के लिए खेलते हैं. उन्होंने दो साल पहले भी इन आरोपों को नकारा था जो केस बाद में वापस ले लिया गया था.

इसे भी पढ़ें, ओसाका ने 12 महीने में कमाए 400 करोड़ रुपये, इतिहास की सर्वाधिक कमाई वाली महिला एथलीट

नाइकी की प्रवक्ता ने कहा कि महिला कर्मचारी ने इस मामले को रिपोर्ट किया था लेकिन वह किसी भी तरह की जांच से बचना चाहती थी और इस मामले को गुप्त रखना चाहती थी. पीड़िता का नाम भी जाहिर नहीं किया गया था. कंपनी ने कहा कि वह महिला की गोपनीयता को बरकरार रखने के फैसले का सम्मान करते हैं लेकिन उसके लिए यह एक मुश्किल वक्त रहा था.

Tags: Football news, Neymar, Neymar Jr, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  1  =  five