Babar Azam loses number 1 spot in ICC T20I rankings Dawid Malan and Aiden Markram replaced Pakistan skipper as world best batter


नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान का नेतृत्व करने के बाद पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) खेल के सबसे छोटे प्रारूप में ग्रीन आर्मी के लिए आक्रामक पारी खेलने में विफल रहे हैं. टी20 विश्व कप के बाद बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ बाबर आजम के व्यक्तिगत स्कोर ना कर पाने की वजह से वह ताजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग (ICC T20I Ranking) में अपना नंबर 1 का स्थान खो चुके हैं. ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में बड़े बदलाव हुए हैं और पाकिस्तान के कप्तान आजम को आधिकारिक तौर पर नंबर एक की पोजिशन से गए हैं.

प्रमुख बल्लेबाज बाबर आजम हाल ही में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में रन बनाने में नाकाम रहे हैं. टी20 विश्व कप के बाद पाकिस्तान के बांग्लादेश दौरे के दौरान भी बाबर आजम फॉर्म में नजर नहीं आ रहे थे. टी20 वर्ल्ड कप के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट में बाबर आजम का स्कोर बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा रहा है- 7, 1, 19. वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ (Pakistan vs West Indies) अब तक खेले गए दो मैचों में बाबर सिर्फ 0 और 7 रन की पारी खेल पाए हैं.

रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट से अभी संन्यास लेंगे या नहीं? इन 2 तस्वीरों से कह दी सारी बात

नवीनतम आईसीसी पुरुषों की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग के अनुसार, इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी डेविड मलान (Dawid Malan) और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम (Aiden Markram) पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से आगे निकलने में सफल रहे हैं. सबसे छोटे प्रारूप में आजम की हालिया बल्लेबाजी विफलताओं के बाद डेविड मलान ने शीर्ष स्थान हासिल किया है. 805 अंकों के साथ इंग्लैंड के बल्लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज मार्कराम 789 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

बाबर आजम 789 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) टी20 रैंकिंग में 729 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं. पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान आईसीसी रैंकिंग में 766 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं. आईसीसी द्वारा मंगलवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन दूसरे नंबर के टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं. पाकिस्तानी स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं.
विराट कोहली के बयान के बाद सोशल मीडिया पर याद आए अनिल कुंबले, यूजर्स बोले- जैसी करनी…

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में लाबुशेन की पहली पारी (74) ने उन्हें दो स्थान ऊपर उठाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया, जबकि ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ ट्रेविस हेड की (152) पारी ने उन्हें सूची में 16 स्थान की छलांग लगाकर 10 वें स्थान पर पहुंचा दिया. लाबुशेन की पिछली सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग तीसरी थी, जबकि हेड की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 17वीं थी.

Tags: Babar Azam, Cricket news, Dawid Malan, ICC T20 Rankings, ICC Test Rankings, Marnus Labuschagne, Shaheen Afridi





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  four  =  two