Top 10 sports news krunal pandya Vijay Hazare Trophy match result


नई दिल्‍ली. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) एक ही दिन 4 मैचों में 2500 के करीब रन बन गए. दिलचस्प रहा कि चंडीगढ़ के खिलाफ मुकाबले में मध्यप्रदेश ने 331 रन बनाए. इसके जवाब में चंडीगढ़ की टीम ने 326 रन बना लिए थे लेकिन राजकोट में खेले गए इस ग्रुप-डी मैच में लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई.  हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) खराब फिटनेस की वजह से अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में खराब प्रदर्शन के बाद वे सभी के निशाने पर थे. इस बीच क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) भी बल्ले से कमाल करने में फेल रहे हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दोनों भाइयों को रिटेन नहीं किया है. ऐसे में इस बार ऑक्शन में उन्हें उतरना होगा.

क्रुणाल पंड्या की बात करें तो वे विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy 2021) में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. बड़ौदा की ओर से खेलते हुए वे 4 मैच में एक में भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. क्रुणाल पंड्या कर्नाटक के खिलाफ सिर्फ 24 रन बना सके. टीम को इस मुकाबले में हार भी मिली. हालांकि गेंदबाजी करते हुए बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल ने 10 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया.

विजय हजारे ट्रॉफी आंध्र प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के बीच खेले गए मुकाबले में कुल 614 रन बने. गुजरात और विदर्भ के बीच ग्रुप-ए का मुकाबला खेला गया जिसमें कुल 680 रन बने. मध्यप्रदेश और चंडीगढ़ के बीच राजकोट में ग्रुप-डी का मुकाबला खेला गया जिसमें कुल 657 रन बने. चंडीगढ़ और मध्‍यप्रदेश के बीच खेले गए मुकाबले में कुल 657 रन बने.

बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में होने वाली वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे का नया कप्तान बना दिया. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि वनडे की कप्तानी गंवाने के बाद विराट कोहली लिमिटेड ओवर क्रिकेट में पहले के मुकाबले और खतरनाक बल्लेबाज हो जाएंगे.

मध्य प्रदेश के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर के लिए बीते कुछ महीने शानदार रहे हैं. वो जिस भी मैच में खेलने उतर रहे हैं, उसमें अपनी छाप छोड़ रहे हैं. वेंकटेश, फिलहाल विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में मध्‍य प्रदेश की तरफ से खेल रहे हैं. उन्होंने चंडीगढ़ के खिलाफ मैच में 113 गेंद में 151 रन की शानदार पारी खेली.

टीम इंडिया के नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना है कि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) आने वाले सालों में लिमिटेड ओवर क्रिकेट का अहम हिस्सा बनने जा रहे हैं. अश्विन ने 4 साल बाद टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के साथ इस साल सीमित ओवर क्रिकेट में वापसी की है. उन्होंने विश्व कप और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी.

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (world test championship) की अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. टॉप पर श्रीलंका टीम का कब्‍जा बरकरार है. ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक डब्ल्यूटीसी के तहत सिर्फ एक ही टेस्ट खेला और जीत हासिल की है. ऑस्ट्रेलिया की जीत से भारत और पाकिस्तान को नुकसान हुआ है. पाकिस्तान दूसरे से तीसरे और भारत तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गया है.

ज्लाटन इब्राहिमोविच यूरोप की शीर्ष पांच लीग में 300 गोल करने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेस्सी के बाद तीसरे फुटबॉलर बन गए. इब्राहिमोविच ने यूडिनीस के खिलाफ एसी मिलान के लिये गोल करके यह आंकड़ा छुआ.

कैरेबियन टीम इन दिनों तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान (Pakistan vs West Indies) के दौरे पर है. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि टीम के 3 खिलाड़ी और एक सदस्य संक्रमण की चपेट में आए हैं. इन सभी को आइसोलेट किया गया है. कोरोना पॉजिटिव रोस्टन चेज, शेल्डन कॉट्रेल और काइल मायर्स इस सीरीज से बाहर हो गए हैं.

भारतीय टीम (Team India) को 12 दिसंबर की शाम को मुंबई में इकट्ठा होना था, जहां से वह अगले 3 दिन तक होटल में ही क्वारंटीन रहेगी. इसके बाद 16 दिसंबर को सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होंगे.

रेडबुल के मैक्स वेरस्टाप्पेन ने फॉर्मूला वन के इतिहास की सबसे रोचक रेस में से एक में लुईस हैमिल्टन को आखिरी लैप में पछाड़ते हुए अबुधाबी ग्रां प्री जीत ली और विश्व चैम्पियन बनने वाले पहले डच ड्राइवर बन गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifty four  ⁄    =  six