Sunil Chhetri not in form in indian super league but bengaluru fc coach Marco Pezzaiuoli not worried


बम्बोलिम. भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उन्होंने इंडियन सुपर लीग (ISL) के मौजूदा सीजन में अभी तक 6 मैचों में एक भी गोल नहीं किया है, लेकिन उनकी टीम बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) के मुख्य कोच मार्को पेजाउली इस करिश्माई खिलाड़ी की लय को लेकर चिंतित नहीं हैं. पेजाउली ने कहा कि छेत्री भी इंसान है और यह उनके लिए मुश्किल समय है लेकिन टीम अपने कप्तान का समर्थन कर रही है.

पेजाउली ने एफसी गोवा के खिलाफ शनिवार को 1-2 से हार का सामना करने के बाद कहा, ‘वह (सुनील छेत्री) भी एक इंसान हैं. कभी-कभी आपकी किस्मत अच्छी नहीं होती. राष्ट्रीय टीम के साथ उन्हें किस्मत का साथ मिला और गेंद कई बार उनके पास रहती थी. उन्होंने वहां पांच गोल किए.’

इसे भी देखें, सुनील छेत्री की बेंगलुरू एफसी ने नॉर्थ ईस्ट यूनाइडेट को हराया, पहले हाफ में ही 5 गोल

कोच ने कहा, ‘यह मुश्किल समय है लेकिन सुनील छेत्री को टीम का समर्थन प्राप्त है और उन्होंने टीम के लिए जिस तरह का प्रदर्शन किया है वह शानदार है. उन्हें बॉक्स के अंदर (विरोधी टीम के गोल पोस्ट के पास) भाग्य की और जरूरत है. वह काफी मेहनत कर रहे हैं और आपको इसका नतीजा जल्द ही दिखेगा.’ छेत्री को आईएसएल का सर्वोच्च गोल करने वाला खिलाड़ी बनने के लिए सिर्फ दो गोल की जरूरत है.

सुनील छेत्री आईएसएल के मौजूदा सीजन में 2 बार पेनल्टी को गोल में बदलने से चूक गए. शनिवार को एफसी गोवा के खिलाफ भी वह बेहद करीब से आसान मौके को भुनाने में सफल नहीं रहे. आईएसएल में छेत्री का यह 100वां मैच था. पेजाउली ने कहा, ‘उस मैच में छेत्री के पास शानदार मौका था, आम तौर पर ऐसे मौके पर वह आंख बंद कर के भी गोल कर देते हैं.’

कोच से जब पूछा गया कि क्या टीम अंतिम एकादश में छेत्री के विकल्प के तौर पर किसी खिलाड़ी को देख रही है तो उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हमें सुनील के बारे में ज्यादा बात करनी चाहिए. मैं किसी एक खिलाड़ी को बाहर नहीं करता. हम एक टीम के रूप में मैच हारे हैं और मुझे लगता है कि यह ज्यादा महत्वपूर्ण है.’ बेंगलुरु की इस टीम को शुरुआती छह मैचों में चार में हार का सामना करना पड़ा. 11 टीमों की तालिका में बेंगलुरु एफसी 10वें स्थान पर है. टीम को अगला मैच एटीके मोहन बागान के खिलाफ 16 दिसंबर को खेलना है.

Tags: Football, Indian super league, ISL, Sports news, Sunil chhetri, Sunil Chhetri Records





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  three  =  2