Free Video Downloader

Shoaib Akhtar recalls conversation with Hardik Pandya in 2018 Asia Cup advised him to work on shoulder muscles


नई दिल्ली. जब साल 2016 में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने डेब्यू किया तो ऐसा लगा कि भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर को लेकर परेशानी सुलझ गई. बड़ौदा के इस खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया. हालांकि, उन्हें 2018 में पीठ में चोट लगी और तब से वह टीम से अंदर-बाहर हो रहे हैं. इतना ही नहीं, चोट के बाद उन्होंने गेंदबाजी भी ना के बराबर कर दी है. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि उन्होंने फिटनेस को लेकर हार्दिक पंड्या को चेतावनी दी थी.

2019 विश्व कप में भारत के बाहर होने के बाद से हार्दिक पंड्या के अंतरराष्ट्रीय करियर ग्राफ में बड़ी गिरावट भी देखी गई. इतना ही नहीं, भारत जब टी 20 विश्व कप (T20 World Cup-2021) से बाहर हुआ तो उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. शोएब अख्तर ने आगे कहा कि दुबले शरीर और कमजोर पीठ के चलते हार्दिक पंड्या को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. उन्होंने एक वाकये को भी याद किया, जब उन्होंने हार्दिक को सलाह दी थी और सलाह ना मानने को लेकर वह चोट भी खा बैठे थे.

इसे भी देखें, शोएब अख्तर अब नहीं दौड़ सकेंगे! खुद किया ऐलान, उठाने जा रहे हैं यह बड़ा कदम

2018 एशिया कप के दौरान हार्दिक पंड्या के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए अख्तर ने खुलासा किया कि उन्होंने इस भारतीय क्रिकेटर को अपनी पीठ मजबूत करने की सलाह दी थी. अख्तर ने आकाश चोपड़ाके यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मैंने (जसप्रीत) बुमराह को दुबई में और यहां तक ​​कि हार्दिक पंड्या को भी बताया था. वे किसी पक्षी की तरह दुबले-पतले थे. उनकी पीठ की मांसपेशियां मजबूत नहीं थीं. अब भी आप देखिए कि मेरे कंधों के पीछे इतनी अच्छी और मजबूत पीठ की मांसपेशियां हैं.’

अख्तर ने आगे कहा, ‘मैंने उनकी (हार्दिक) पीठ को छुआ, मांसपेशियां थीं लेकिन बहुत दुबली. इसलिए मैंने उन्हें चेतावनी दी कि वह चोटिल हो सकते हैं लेकिन उन्होंने (हार्दिक) कहा कि वह काफी क्रिकेट खेल रहे हैं. ठीक डेढ़ घंटे बाद, वह चोटिल होकर मेरे पास आ गए.’ 2018 एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप-स्टेज के मुकाबले के दौरान हार्दिक को गेंदबाजी करते हुए मैदान से बाहर होना पड़ा था. तब से उनका करियर पीठ की समस्याओं से काफी प्रभावित रहा है.

इसे भी देखें, हार्दिक पंड्या ने खास तारीख से जुड़ा टैटू बनवाया, पत्नी नताशा ने यूं किया रिएक्ट

अख्तर ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने हार्दिक को अपने करियर को लंबा करने के लिए मांसपेशियों को मजबूत करने का सुझाव दिया था. इस बीच हार्दिक ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज भी नहीं खेली. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हार्दिक पंड्या ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं से कहा है कि वे कुछ समय के लिए उनके नाम पर विचार ना करें क्योंकि वह पूरी तरह से फिट होना चाहते हैं.

Tags: Cricket news, Hardik Pandya, Jasprit Bumrah, Shoaib Akhtar





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen  ⁄  two  =