Shane Warne top 5 list of best test cricketers of current time virat kohli also included watch video – शेन वॉर्न ने बनाई टॉप-5 टेस्ट क्रिकेटर की लिस्ट, विराट कोहली भी शामिल


नई दिल्ली. दुनिया के महान स्पिनरों में शुमार शेन वॉर्न (Shane Warne) ने मौजूदा दौर के टॉप-5 टेस्ट क्रिकेटरों की लिस्ट बनाई है. हाल के वर्षों में टी20 क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ने के साथ कई खेल प्रेमियों और खेल विशेषज्ञों का मानना ​​है कि टेस्ट क्रिकेट की गुणवत्ता में गिरावट आई है. यह प्रमुख धारणा है कि आजकल बल्लेबाज तकनीक पर ज्यादा जोर नहीं देते हैं लेकिन अब भी कुछ बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने इस चुनौती को बखूबी स्वीकार किया है. वॉर्न ने इसी को लेकर शीर्ष 5 बल्लेबाज बताए हैं जिनमें भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) लिस्ट में टॉप पर हैं.

शेन वॉर्न का एक वीडियो फॉक्स क्रिकेट ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इसमें वॉर्न ने टेस्ट फॉर्मेट में 7000 टेस्ट रन सबसे तेजी से पूरे करने वाले स्टीव स्मिथ को टॉप पर रखा है, वॉर्न ने कहा कि स्मिथ ने कई विषम परिस्थितियों में रन बनाए हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे स्टीव स्मिथ (शीर्ष पर) लगते हैं. मेरा मानना है कि सभी तरह की परिस्थितियों में, सभी गेंदबाजों के खिलाफ वह शानदार रहे हैं.’ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root) हैं. दाएं हाथ का यह बल्लेबाज इस साल शानदार फॉर्म में रहे जिन्होंने 6 टेस्ट शतक लगाए. रूट ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक कुल 23 शतक जमाए हैं.

इसे भी देखें, AUS vs ENG: फैन ने LIVE मैच में घुटने पर बैठ किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज, जानें क्या मिला जवाब- VIDEO

जो रूट ने इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में लगातार तीन शतक जमाए, वहीं श्रीलंका और भारतीय धरती पर दोहरा शतक भी लगाया. ये आंकड़े उनकी क्षमताओं के बारे में बताते हैं. इस बीच, रूट के बाद वॉर्न की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) है. उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का पहला खिताब जीता.

लिस्ट में चौथे नंबर पर भारत के विराट कोहली हैं. वार्न ने यह भी स्वीकार किया कि भारत का धुरंधर बल्लेबाज की फॉर्म हाल के दिनों में गिरी लेकिन वह अब भी शीर्ष पांच में जगह बनाने के लिए काफी अच्छे है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने मार्नस लाबुशाने को भी अपनी लिस्ट में जगह दी. दक्षिण अफ्रीका का यह खिलाड़ी लंबे समय तक क्रीज पर रहने के साथ-साथ आक्रामक शॉट भी खेल सकता है. उन्होंने 19 टेस्ट में लगभग 2000 रन बनाए हैं.

Tags: Cricket news, Kane williamson, Shane warne, Test cricket, Virat Kohli





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

forty five  ⁄    =  5