Rohit Sharma Praises Ravichandran Ashwin said he is Definitely Here to Stay in White Ball Cricket


नई दिल्ली. टीम इंडिया के नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना है कि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) आने वाले सालों में लिमिटेड ओवर क्रिकेट का अहम हिस्सा बनने जा रहे हैं. अश्विन ने 4 साल बाद टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के साथ इस साल सीमित ओवर क्रिकेट में वापसी की है. उन्होंने विश्व कप और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आर अश्विन की हरफनमौला गेंदबाजी बताते हुए कहा कि वो किसी भी पिच और कंडीशन में गेंदबाजी कर सकते हैं. रोहित ने खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार से खास बातचीत में कहा, “अश्विन एक गेंदबाज के रूप में आपको जरूरी लचीलापन देते हैं. आप उन्हें पावरप्ले या बीच के ओवर में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसलिए टीम में ऐसा गेंदबाज होना–मैं उन्हें ऑलराउंडर गेंदबाज कहना चाहूंगा, जो किसी भी स्थिति में, कभी भी और कहीं भी गेंदबाजी कर सकता है.

आर अश्विन (R Ashwin) के हाल के दिनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लेकर फ्रेंचाइज़ी लीग तक, दोनों पावरप्ले और डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी की है. इसलिए रोहित शर्मा उन्हें भारतीय टीम के लिए अहम मान रहे हैं.

‘अश्विन हर तरह के बल्लेबाजों को बॉलिंग कर सकते’
रोहित ने आगे कहा, “आप एक तरह का गेंदबाज नहीं चाहते हैं. जहां आप जानते हैं वह केवल पावरप्ले के बाद गेंदबाजी कर सकता है. वो डेथ ओवर में बॉलिंग नहीं कर सकता, वो केवल दाएं हाथ या बाएं हाथ के बल्लेबाजों को ही गेंदबाजी कर सकता है. गेंदबाजों को लेकर आपके पास जितने विकल्प होंगे. मुझे लगता है उतना ही अच्छा होगा. मुझे पक्का यकीन है कि वो लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी लंबा रूकने वाले हैं.”

विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी क्यों सौंपी गई, सौरव गांगुली ने किया खुलासा

क्रिस गेल ने जब एक पारी में जड़े 18 छक्के, विराट कोहली की कप्तानी में बनाया अपना विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

अश्विन के इस साल टेस्ट में सबसे अधिक विकेट
आर अश्विन को टी20 विश्व कप में 3 मैच में खेलने का मौका मिला था. इसमें उन्होंने 6 विकेट झटके थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज में भी उन्होंने 14 विकेट लिए थे. उन्होंने हाल में हरभजन सिंह के सबसे अधिक टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा था. अश्विन ने इस साल टेस्ट में सबसे अधिक 52 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2021 में टेस्ट में 3 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है.

Tags: Cricket news, R ashwin, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  3  =  three