novak djokovic wins belgrade open 2021 his 83rd title of career – News18 हिंदी


बेलग्रेड. सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने शनिवार को घरेलू सरजमीं पर बेलग्रेड ओपन में अपने करियर का 83वां खिताब जीता. उन्होंने खिताबी जीत के साथ फ्रेंच ओपन (French Open) टेनिस ग्रैंडस्लैम के लिए अच्छा अभ्यास किया. जोकोविच की बेटी भी इस मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद थी.

जोकोविच ने फाइनल में एलेक्स मोलकान पर जीत दर्ज की. उन्होंने लगातार सेटों में 6-4, 6-3 से जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम किया. उनके लिए यह घरेलू सरजमीं पर करियर का तीसरा खिताब है. उन्होंने 2009 और 2011 में सर्बिया ओपन जीता था. जीत के बाद जोकोविच ने कहा, ‘मुझे यहां (घरेलू) दर्शकों के सामने खेले हुए काफी वक्त हो गया था. दस साल के बाद यहां ट्रॉफी जीतना सच में बेहद खास है. रोलां गैरां से पहले एक बेहतरीन अनुभव है. फिलहाल अच्छा महसूस कर रहा हूं. अपने परिवार के साथ भी अच्छा वक्त बिताया है.’

इस मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में दर्शक भी मौजूद रहे. हालांकि संख्या काफी कम थी. उन्होंने पहला सेट 6-4 के अंतर से जीता जिसके बाद दूसरे सेट में उन्हें ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी और 6-3 की जीत के साथ खिताब पर कब्जा कर लिया. 34 वर्षीय जोकोविच ने इस सीजन में 20-3 के रिकॉर्ड में सुधार किया और अब वह पेरिस में खेलेंगे. जोकोविच अब रोलां गैरां के पहले दौर में अमेरिका के टेनिस खिलाड़ी सैंडग्रेन से भिड़ेंगे.

Tags: French Open, Novak Djokovic, Sports news, Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  7