Free Video Downloader

Gautam Gambhir said Virat Kohli become more dangerous in white ball cricket after losing ODI captaincy to Rohit Sharma


नई दिल्ली. बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में होने वाली वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे का नया कप्तान बना दिया. इसे लेकर लगातार बहस हो रही है कि रोहित की कप्तानी में विराट कोहली का रोल क्या होगा ? क्या उनके खेलने का अंदाज बदल जाएगा ? क्या उनमें पहले जैसा जुझारूपन नजर आएगा. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस पर बड़ी बात कही है. उनका मानना है कि वनडे की कप्तानी गंवाने के बाद विराट कोहली लिमिटेड ओवर क्रिकेट में पहले के मुकाबले और खतरनाक बल्लेबाज हो जाएंगे.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज में कहा, “यह बात सही है कि विराट कोहली (Virat Kohli) 2 साल से बहुत अच्छे फॉर्म में नहीं है. उन्होंने पिछला इंटरनेशनल शतक 2019 में लगाया था. लेकिन 33 साल की उम्र में भी वो सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. उनका खेल के प्रति समर्पण, अपने खेल में निरंतर सुधार लाने के गुण ऐसे है, जो उन्हें सबसे अलग खिलाड़ी बनाते हैं और कप्तानी गंवाने के बाद वो पूरी तरह दबाव मुक्त हो जाएंगे. यह 3 बड़ी वजहें उन्हें वनडे में और खतरनाक बल्लेबाज बना देंगी.

कप्तानी गंवाने के बाद कोहली दबाव मुक्त होंगे: गंभीर
पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे कहा, “वनडे कप्तानी गंवाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) दबाव से मुक्त हो जाएंगे और व्हाइट बॉल क्रिकेट में और खुलकर खेलेंगे. मुझे यकीन है कि वह भारत को गौरवान्वित करने वाला है, वह लिमिटेड ओवर और टेस्ट क्रिकेट दोनों में रन बनाते रहेंगे. इसका टीम को ही फायदा होगा. क्योंकि एक ही वक्त पर टीम के सामने दो अलग-अलग दृष्टिकोण, सोच और विजन सामने आएगा.”

‘विराट के जुनून में किसी तरह की कमी नहीं आएगी’
गंभीर ने आगे कहा कि वनडे कप्तानी गंवाने के बावजूद विराट कोहली जिस तीव्रता के साथ खेल रहे हैं उसमें कोई कमी नहीं आएगी. मुझे यकीन है कि भारत विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ देखेगा, चाहे फिर वो वनडे हो या टेस्ट. उन्होंने (विराट) खेल को लेकर इतने सालों में जो जुनून और जिद दिखाई है. वो कहीं नहीं जाने वाली. भले ही वो फिर टीम के कप्तान रहें या ना रहें.

6 बल्लेबाज 0 पर आउट, 4 ने जोड़े एक्स्ट्रा के बराबर रन; 100 ओवर का मैच 24 में खत्म

Vijay Hazare Trophy : वेंकटेश अय्यर ने ठोका तूफानी शतक, फिर रजनीकांत के अंदाज में मनाया जश्न; देखें वीडियो

विराट कोहली ने 95 वनडे में भारत की कप्तानी की, जिसमें से 65 में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई. यानी कोहली की कप्तानी में भारत ने 70 फीसदी से ज्यादा वनडे जीते. वो विनिंग पर्सेंटेज के मामले में महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली से भी आगे हैं. धोनी ने अपनी कप्तानी में 200 में से 110 वनडे जीते. यानी उनकी अगुवाई में टीम इंडिया 59.52 फीसदी मैच जीती.

Tags: Cricket news, Gautam gambhir, Rohit sharma, Virat Kohli





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixty  ⁄    =  twelve