Can Venkatesh Iyer be team india new match finisher scored 2nd century in his 4th innigs in Vijay Hazare Trophy 2021


नई दिल्ली. टीम इंडिया को इस हफ्ते ही दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है. दोनों देशों के बीच पहले 3 टेस्ट की सीरीज होगी. इसके बाद इतने ही वनडे खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने अब तक इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की ऐलान नहीं किया है. सेलेक्टर्स के लिए भी यह आसान नहीं होने वाला है. क्योंकि टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे रहे कुछ खिलाड़ियों का घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन जारी है. इसमें महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ही मध्य प्रदेश के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर है.

यह दोनों खिलाड़ी भारत के लिए टी20 डेब्यू कर चुके हैं. लेकिन अब तक वनडे में इन्हें मौका नहीं मिला है. लेकिन जिस तरह से विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में दोनों खेल रहे हैं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इन्हें नजरअंदाज करना सेलेक्टर्स के लिए मुश्किल होगा. खासतौर पर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को. क्योंकि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर हैं. उनकी गैरहाजिरी में भारतीय टीम के पास कोई ऐसा ऑलराउंडर नहीं है, जो गेंद और बल्ले दोनों से मैच फिनिश कर सके. वेंकटेश अय्यर में जरूर यह काबिलियत है. वो विजय हजारे ट्रॉफी में इसे लगातार साबित कर रहे हैं. ऐसे में वनडे के नए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की चिंता जरूर कुछ कम हुई होगी.

वेंकटेश ने चंडीगढ़ के खिलाफ 151 रन ठोके
वेंकेटेश अय्यर ने रविवार को विजय हजारे ट्रॉफी में चंडीगढ़ के खिलाफ मुकाबले में शानदार 151 रन बनाए. उनकी यह पारी इसलिए भी अहम है. क्योंकि वो उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, जब मध्य प्रदेश की टीम संकट में थी. 13.4 ओवर में टीम के 56 रन पर 4 विकेट गिर चुके थे. ऐसे में छठे नंबर पर उतरे अय्यर ने ना सिर्फ एक छोर आखिर तक संभाले रखा. बल्कि ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी भी की.

उन्होंने 88 गेंद में 7 चौके और 5 छक्कों के दम पर अपना शतक पूरा किया और 113 गेंद में 151 रन बनाकर आउट हुए. इस पारी में वेंकटेश ने 8 चौके और 10 छक्के जड़े. उनकी इस पारी की बदौलत मध्य प्रदेश ने चंडीगढ़ के सामने 331 रन बनाए.

विराट कोहली के कप्तानी से हटते ही आर अश्विन के आ गए अच्छे दिन, रोहित शर्मा ने कह दी बड़ी बात

विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी क्यों सौंपी गई, सौरव गांगुली ने किया खुलासा

वेंकटेश ने अब तक 2 शतक और एक फिफ्टी जड़ी
यह विजय हजारे ट्रॉफी के चौथे मैच में वेंकटेश का दूसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने केरल के खिलाफ 9 दिसंबर को 84 गेंद में 112 रन की पारी खेली थी. इस मैच में वो 4 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. उन्होंने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखाया था. उन्होंने मैच में 3 विकेट झटके थे. यानी एक मैच फिनिशर के रोल में पूरी तरह खरे उतरे. एक दिन पहले उत्तराखंड के खिलाफ भी 71 रन की पारी खेलने के साथ 2 विकेट झटके थे. यानी गेंद और बल्ले दोनों से मैच में अहम योगदान दिया था. वो अब तक टूर्नामेंट में 4 पारी में 139 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 348 रन बना चुके हैं. इसमें 2 शतक और एक अर्धशतक शामिल है.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Rahul Dravid, Rohit sharma, Venkatesh Iyer





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  two  =  1