Babar azam hopes to carry momentum against virus hit west indies pak vs wi – PAK vs WI: 3 टी20 मैच में 27 रन बनाने वाले बाबर आजम को फॉर्म की तलाश, कहा


कराची. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को उम्मीद है कि पाकिस्तानी टीम सोमवार से कोरोना से प्रभावित वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली सीमित ओवर की सीरीज में (Pakistan vs West Indies) विजयी लय जारी रखेगी. वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी बायें हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल, ऑलराउंडर रोस्टन चेज और काइल मेयर्स कराची में कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव आए हैं. इस कारण वे टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. वे कराची में 10 दिन तक क्वारंटाइन में रहेंगे और जब तक वे नेगेटिव नहीं आते टीम डॉक्टर की निगरानी में रहेंगे.

वेस्टइंडीज की टी20 टीम में पहले ही कई शीर्ष खिलाड़ी नही खेल रहे थे. टी20 के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी कराची में ही खेली जाएगी. इसमें कप्तान कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल शामिल हैं. पोलार्ड टी20 वर्ल्ड कप के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे जबकि रसेल ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेल रहे हैं. बाबर आजम ने रविवार को कहा, ‘हम टी20 वर्ल्ड कप की लय को जारी रखने की कोशिश करेंगे.’

टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया

उन्होंने कहा, ‘हम वेस्टइंडीज को हल्के में नहीं लेंगे कि वे अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ नहीं आ रहे. वे सीपीएल और इंटरनेशनल मैचों में खेल चुके हैं. इसलिए आपको उन्हें हराने के लिए अपना शत प्रतिशत देना होगा.’ बाबर ने संयुक्त अरब अमीरात में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान (T20 World Cup 2021) काफी रन जुटाए थे, जिससे पाकिस्तान ने पांचों ग्रुप मैच जीते थे, पर सेमीफाइनल में टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी.

बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप किया

पाकिस्तान ने इसके बाद टी20 सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से हराया और इससे पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी. टी20 सीरीज में हालाकिं बाबर 3 मैच में सिर्फ 27 रन बना सके थे. वहीं पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज का संयुक्त अरब अमीरात में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, जो सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने में असफल रही थी. निकोलस पूरन ने टी28 सीरीज के लिए पोलार्ड की जगह ली, जबकि शाई होप वनडे में टीम की अगुवाई करेंगे. वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी कोरोना वायरस पॉजिटिव आए हैं. इस पर सहानुभूति व्यक्त करते हुए बाबर आजम ने कहा कि क्वारंटाइन में क्रिकेटरों के लिए समय बिताना मुश्किल है.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ और अय्यर का साउथ अफ्रीका जाना तय, 17 शतक लगाने वाला खिलाड़ी बाहर!

यह भी पढ़ें: 14 करोड़ का कप्तान 100वें मैच में फेल, 4 मैच में एक भी अर्धशतक नहीं, जूनियर खिलाड़ी ने जड़ दिए 400 रन

उन्होंने कहा कि यह टीम के लिए मुश्किल समय है, जब आपके खिलाड़ी पॉजिटिव आ जाएं. उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन में रहना मुश्किल है, हमारी टीम भी इससे गुजर चुकी है. जब आप अकेले कमरे में होते तो आपके दिमाग में काफी नकारात्मक चीजें आती रहती हैं और इससे टीम संयोजन पर असर पड़ता है.

Tags: Babar Azam, Cricket news, Kieron Pollard, PAK vs WI, Pakistan, Pakistan vs West Indies, West indies





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six  ⁄  one  =