राफेल नडाल के साथ प्रैक्टिस करते हुए नर्वस थीं 20 साल की इगा स्वियाटेक


पेरिस. फ्रेंच ओपन टेनिस की मौजूदा महिला चैम्पियन इगा स्वियाटेक ने कहा कि पुरुषों के मौजूदा चैम्पियन और दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल के साथ अभ्यास करने को लेकर वह नर्वस और रोमांचित थी. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चैम्पियनों के बीच हुए अभ्यास मुकाबले में स्वियाटेक को रोलां गैरों पर 13 बार के विजेता के फोरहैंड और स्पिन शॉट के खिलाफ खेलने का मौका मिला.

उन्होंने सोमवार को टूर्नामेंट के पहले दौर के मैच में जीत दर्ज करने के बाद कहा, ”मुझे उनके फोरहैंड शॉट खेलने का एहसास हुआ जो शानदार था. मेरे लिए यह बिल्कुल नया अनुभव था. इससे मुझे काफी सकारात्मक ऊर्जा मिली. यह मेरे लिए काफी प्रेरणादायी था.”

सोमवार को अपना 20 वां जन्मदिन मनाने वाली स्वियाटेक जब चार साल की थी, तब नडाल ने 2005 में पहली बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था. अब तक 20 ग्रैंडस्लैम जीत चुके नडाल ने जिस तरह से अपने करियर का आगाज किया था स्वियाटेक ने भी पिछले साल कुछ उसी तरह का कारनामा किया था.

पोलैंड की इस महिला खिलाड़ी ने कहा, ”नडाल बहुत महान खिलाड़ी है. वह शानदार इंसान है. मैं हालांकि काफी अंतर्मुखी हूं, लेकिन यह मेरे लिए वाकई मजेदार था. चैम्पियन खिलाड़ी को कोर्ट पर सहज देखना अच्छा अनुभव रहा.” बता दें कि नडाल अगर इस बार फ्रेंच ओपन खिताब जीतते हैं तो उनके करियर का यह 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब होगा. लाल बजरी के बादशाह स्पेन के राफेल नडाल रिकॉर्ड 14वीं बार चैंपियन बनने का लक्ष्य लेकर उतरे हैं.

नडाल ने पिछले साल के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर लगातार चौथी बार फ्रेंच ओपन का खिताब और अपने करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था और साथ ही उन्होंने रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. मौजूदा चैंपियन नडाल ने पुरुष एकल वर्ग में अब तक सबसे ज्यादा 13 बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है. नडाल के दुनिया के मात्र तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2008, 2010, 2017 और 2020 में बिना कोई सेट गंवाए खिताब जीता है.

Tags: French Open, Iga Swiatek, Rafael Nadal, Roland Garros





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

72  ⁄    =  twelve