मैच फिक्सिंग के आरोप में रूसी खिलाड़ी याना सिजिकोवा पुलिस हिरासत में-Russian Doubles player Yana Sizikova detained over suspected match fixing allegation at French Open – News18 हिंदी


नई दिल्ली. फ्रेंच ओपन में मैच फिक्सिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप रूसी खिलाड़ी याना सिजिकोवा पर लगा है. इसके बाद उन्हें पेरिस पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, रूसी खिलाड़ी ने पिछले साल के फ्रेंच ओपन के एक डबल्स मैच को कथित रूप से फिक्स किया था. 26 साल की सिजिकोवा की महिला डबल्स में वर्ल्ड रैंकिंग 101 है.

पेरिस के सरकारी वकील के ऑफिस से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि 26 साल की सिजिकोवा को गुरुवार देर रात पुलिस ने हिरासत में लिया. वे इस साल भी फ्रेंच ओपन में हिस्सा ले रही थीं. भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी से जुड़े इस मामले की जांच पिछले साल अक्टूबर में शुरू की गई थी. तब सिजिकोवा अपनी अमेरिकी जोड़ीदार मेडिसन ब्रैंगल के साथ फ्रेंच ओपन डबल्स के पहले राउंड का मुकाबला हार गई थी. इस जोड़ी को रोमानियन की एंड्रिया मितू और पैट्रेशिया मारिया की जोड़ी ने शिकस्त दी थी.

इस मामले से जुड़े सूत्र ने तब न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया था कि इस मुकाबले को लेकर जांच एजेंसी को संदेह था. क्योंकि फ्रांस के बाहर के देशों में जहां सट्टेबाजी वैध है, वहां इस पर काफी पैसा लगा था. इसलिए तब से ही इस मामले की जांच की जा रही थी. इस मैच में सेकेंड सेट के पांचवें गेम को लेकर जांचकर्ताओं को संदेह था. क्योंकि इसमें सिजिकोवा ने दो डबल फॉल्ट किए थे.

इधर, गुरुवार को फ्रेंच ओपन के महिला डबल्स के पहले राउंड में सिजिकोवा और उनकी नई जोड़ीदार एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा को हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया की स्टॉर्म सैंडर्स और एजला की जोड़ी ने सिर्फ एक घंटे के अंदर ये मुकाबला सीधे सेटों में 6-1, 6-1 से जीता था.

Tags: French Open, French Open 2020, French Open 2021, Match fixing





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixty four  ⁄    =  16