Free Video Downloader

नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी फ्रेंच ओपन से बाहर, मैच के दौरान लगी चोट-french open 2021 Ashleigh Barty out due to injury – News18 हिंदी


नई दिल्ली. नंबर 1 रैंकिंग की एश बार्टी को बायें कूल्हे की चोट के कारण गुरुवार को फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के दूसरे दौर के मैच से रिटायर होना पड़ा. उनकी यह चोट क्ले कोर्ट ग्रैंडस्लैम से पहले ट्रेनिंग के दौरान उभर गयी थी. आस्ट्रेलिया की 2019 की चैम्पियन बार्टी दूसरे दौर में पोलैंड की प्रतिद्वंद्वी मैग्डा लिनेटे के खिलाफ 6-1 2-2 से पिछड़ रही थीं और इसके बाद उन्होंने इशारा किया कि वह आगे नहीं खेल पायेंगी.

बार्टी ने कहा, ‘यह निराशानजक है. ‘ फ्रेंच ओपन की तैयारियों के लिये बार्टी ने क्ले कोर्ट पर 13 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 11 में जीत हासिल की थी. जब उन्होंने मैच शुरू किया था तब उनके पैर में पट्टियां बंधी हुई थीं और वह ठीक से चल भी नहीं पा रही थीं. उन्होंने शुरूआती सेट में मेडिकल टाइमआउट भी लिया. उन्हें पहले दौर में अमेरिका की बनार्नाडा पेरा के खिलाफ जीत में भी काफी मुश्किल हुई थी और उन्होंने इसके बाद कहा था कि वह पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं.

फ्रेंच ओपन से पहले ही चोटिल हो गई थीं बार्टी

बार्टी ने कहा, ‘हमने सब कुछ किया, हम जो कर सकते थे वो किया ताकि मैं खेल सकूं. यह कोई चमत्कार ही था कि हम पहले दौर में कोर्ट पर उतर सके. लेकिन आज भी यह बेहतर नहीं था और फिर स्थिति काफी खराब हो गयी.’

फ्रेंच ओपन के लिए बड़ा झटका

बता दें बार्टी का बाहर होना फ्रेंच ओपन के आयोजकों के लिए बड़े झटके की तरह है क्योंकि दुनिया की नंबर 2 खिलाड़ी नाओमी ओसाका पहले ही इस टूर्नामेंट को छोड़ चुकी हैं. 31 मई को नाओमी ओसाका ने अचानक फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस लिया. नाओमी ओसाका ने मानसिक दबाव को इसकी वजह बताया. ओसाका (French Open 2021) ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए फैंस को बताया था कि वो पिछले तीन सालों से डिप्रेशन से लड़ रही हैं. ओसाका साल 2018 में हुए यूएस ओपन में इसकी चपेट में आई थीं.

Tags: Aashleigh Barty, French Open 2021, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixty  ⁄    =  six