Free Video Downloader

कोपा अमेरिका शुरू होने में महज 2 सप्‍ताह, मगर खिलाड़ी तक को नहीं मालूम मेजबान देश


साओ पाउलो. दुनिया में सबसे पुराने फुटबॉल टूर्नामेंट में से एक कोपा अमेरिका (Copa America) शुरू होने में महज दो सप्‍ताह ही बचे हैं और अभी तक खिलाड़ियों को नहीं पता कि उन्‍हें खेलने के लिए किस देश का दौरा करना है. कोपा अमेरिका के पास अभी तक कोई मेजबान नहीं है. दरअसल साउथ अमेरिकी फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था कॉनमेबोल ने अर्जेंटीना की मेजबानी भी खारिज कर दी है, क्योंकि वहां कोविड-19 (Covid 19) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

यह घोषणा रविवार की रात को की गई, जिससे साउथ अमेरिका की इस शीर्ष फुटबॉल प्रतियोगिता पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. महामारी के कारण यह टूर्नामेंट पिछले साल भी स्थगित कर दिया था. इसका आयोजन इस साल 13 जून से 10 जुलाई के बीच होना है.

संयुक्त मेजबानी थे अर्जेंटीना और कोलंबिया

अर्जेंटीना और कोलंबिया को कोपा अमेरिका की संयुक्त मेजबानी सौंपी गयी थी. कोलंबिया में राजनीतिक उथल पुथल के कारण उसे पहले ही संयुक्त मेजबान से हटा दिया गया था. अर्जेंटीना ने अकेले मेजबानी करने की पेशकश की थी, लेकिन अब वह भी इसका आयोजन नहीं कर पाएगा.

यह भी पढ़ें : 

रेस के दौरान दिल दहला देने वाला हादसा, 19 साल के खिलाड़ी की हुई दर्दनाक मौत, देखें Video

सुशील कुमार पर राशन दुकानदार ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- बकाया मांगने पर लात-घूंसे दिए

कॉनमेबोल ने ट्विटर पर इस नये घटनाक्रम की घोषणा की और बाद में एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि कर दी.  कॉनमेबोल ने किसी देश का नाम लिये बिना कहा कि कुछ अन्य देशों ने इस महाद्वीपीय प्रतियोगि​ता के आयोजन में दिलचस्पी दिखायी है और वह उनका आकलन कर रहा है. कॉनमेबोल ने कहा कि नये मेजबान की जल्द घोषणा की जाएगी. दक्षिण अमेरिका की टीमें दो सप्ताह बाद शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिये तैयारियों में लगी है.

Tags: Copa america, COVID 19, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen  ⁄    =  four