कतर ने दी भारत को मात, गुरप्रीत सिंह ​संधू ने बड़ी हार से बचायाFIFA World Cup Qualifiers 2022 team India loss to Qatar by 1-0 – News18 हिंदी


दोहा. गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ​संधू ने फिर से बेहतरीन खेल के दम पर भारतीय टीम यहां विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग मैच (FIFA World Cup Qualifiers 2022) में एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ बड़ी हार से बच गई. 18वें मिनट के बाद 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे भारत को 0-1 से हार का सामना करना पड़ा. कतर ने गुरुवार की रात को खेले गये मैच में शुरू से लेक​र आखिर तक दबदबा बनाये रखा. उसकी तरफ से अब्देल अजीज ने 33वें मिनट में गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ.

इन दोनों टीमों के बीच सितंबर 2019 में पहले चरण का मैच गोलरहित बराबर छूटा था. उस मैच में भी संधू ने शानदार खेल दिखाया था. भारत को 18वें मिनट से ही 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।.राहुल भेके को बॉक्स के बाहर गेंद पर हाथ लगाने के कारण दूसरा पीला कार्ड मिलने से मैदान छोड़ना पड़ा था. इससे पहले उन्हें नौवें मिनट में पीला कार्ड मिला था.

 एशियाई कप 2023 में जगह बनाने की दौड़ में शामिल भारत 

भारत पहले ही विश्व कप में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुका है, लेकिन वह एशियाई कप 2023 में जगह बनाने की दौड़ में शामिल है. इगोर स्टिमक की भारतीय टीम को इस संयुक्त क्वालीफायर में अब दो मैच खेलने हैं. वह सात जून को बांग्लादेश और 15 जून को अफगानिस्तान का सामना करेगा. ग्रुप में शीर्ष पर चल रहे कतर ने अभी तक कोई मैच नहीं गंवाया है. उसने शुरू से गेंद पर कब्जा बनाये रखा. संधू के लाजवाब प्रदर्शन से भारत बड़ी हार से बच गया. उन्होंने ग्रुप ई के इस मैच में कम से कम नौ बचाव किए.

यह भी पढ़ें 

नाओमी ओसाका तो घर लौट गईं, मगर भविष्‍य की तमाम नाओमी का क्या?

दूसरे हाफ में छेत्री की जगह उतरे उदांता

कतर ने भारतीय गोल में 29 शॉट लगाये थे, जबकि भारतीय टीम ऐसा एक बार भी नहीं कर पायी. भारत ने जवाबी हमले में दो अच्छे प्रयास किये थे लेकिन मनवीर सिंह इन्हें भुनाने में नाकाम रहे. कोविड19 से उबरने के बाद वापसी करने वाले सुनील छेत्री की जगह दूसरे हाफ में उदांता सिंह को मैदान पर उतारा गया था. भारत ने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है और वह छह मैचों में तीन अंक के साथ चौथे स्थान पर बना हुआ है. वह तीसरे स्थान की टीम अफगानिस्तान से दो अंक पीछे है. अफगानिस्तान ने इससे पहले एक अन्य मैच में बांग्लादेश को 1-1 से बराबरी पर रोका.

Tags: FIFA World Cup Qualifiers, Football news, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  seven  =  1