Free Video Downloader

South africa tour could be last series for ishant sharma who is struggling with poor performance


नई दिल्ली. इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के लिए साल 2021 अच्छा नहीं रहा है. इसके बाद भी उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे (India vs South Africa) के लिए टेस्ट टीम में जगह मिली है. 33 साल के इशांत 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके हैं और 300 से अधिक विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के प्रदर्शन पर भी सभी की नजर है. रहाणे से टेस्ट टीम की उप-कप्तानी वापस लेकर सेलेक्टर्स ने उन्हें चेतावनी भी दे दी है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच (India vs South Africa) 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू हो रही है. ऐसे में ये तीन खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके वापसी करना चाहेंगे.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, इशांत शर्मा का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से खराब रहा है. ऐसे में यह सीरीज उनकी अंतिम सीरीज हो सकती है. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘रहाणे को उप-कप्तान से हटाना उनके लिए स्पष्ट चेतावनी है. टीम के सीनियर खिलाड़ी होने के नाते उन्हें अधिक योगदान देना होगा. यही बात चेतेश्वर पुजारा भी भी लागू होती है. यदि वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनका करियर आगे बढ़ सकता है. लेकिन यह इशांत के लिए अंतिम सीरीज हो सकती है.’ टीम इंडिया (Team India) में कई युवा तेज गेंदबाजों के आने से यह इशांत शर्मा के लिए अंतिम मौका हो सकता है.

पिछले एक साल में सिर्फ 14 विकेट

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) पिछले 12 महीने में 8 टेस्ट में 33 की औसत से सिर्फ 14 विकेट ले सके हैं. इसके अलावा वे चोट से भी जूझ रहे हैं. टेस्ट की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के रूप में 2 अच्छे गेंदबाज हैं. इसके अलावा मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और नवदीप सैनी लगातार टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए जोर लगा रहे हैं. इसके अलावा आईपीएल के पिछले सीजन में तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी गति से सबका ध्यान खींचा था. वे अभी इंडिया-ए में हैं और साउथ अफ्रीका भी गए थे.

यह भी पढ़ें: 2 मैच में 183 रन और 5 विकेट, रोहित शर्मा की चिंता दूर, मिल गया हार्दिक पंड्या का विकल्प

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का कप्तानी से हटाए जाने के बाद आया पहला बड़ा बयान! देखिए क्या कहा

घर में 3 तेज गेंदबाजों का खेलना मुश्किल

साउथ अफ्रीका दौरे के बाद टीम इंडिया को अगली टेस्ट सीरीज फरवरी-मार्च में घर में खेलनी है. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच सीरीज में घर में तीन तेज गेंदबाजों को मौका मिलना मुश्किल है. इसके बाद गर्मिंयो में इंग्लैंड में एक टेस्ट खेलना है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले दिनों खेली गई सीरीज में इशांत पहले टेस्ट में विकेट नहीं ले सके थे. इसके बाद चोट के कारण वे दूसरे टेस्ट में नहीं उतरे थे. वे 105 टेस्ट में 311 विकेट ले चुके हैं. 7 रन देकर 74 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Ishant Sharma, Rohit sharma, Team india





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1  ⁄  one  =