Free Video Downloader

french open 2021 usa star serena williams lost in 4th round of grandslam – News18 हिंदी


पेरिस. अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) फ्रेंच ओपन में उलटफेर का शिकार हो गईं. उन्हें इस ग्रैंडस्लैम के चौथे राउंड में शिकस्त झेलनी पड़ी. कजाकस्तान की एलिना रिबाकिना ने 6-3, 7-5 से जीत दर्ज की और सेरेना को बाहर का रास्ता दिखा दिया. इसी के साथ सेरेना का करियर में 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया.

रिबाकिना ने पहला सेट 6-3 से जीता और सेरेना पर दबाव बढ़ा दिया. इसके बाद दूसरे सेट में सेरेना ने वापसी की कोशिश की लेकिन रिबकिना ने संयम के साथ आगे बढ़ते हुए 7-5 से जीत दर्ज की. रिबाकिना पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं.

39 साल की सेरेना करियर में मार्गरेट कोर्ट (Margaret Court) के ऑलटाइम ग्रैंड स्लैम खिताब जीत के रिकॉर्ड से बस एक कदम पीछे हैं. वह साल 2016 में रौलां गैरां के फाइनल में हारने के बाद से इस ग्रैंडस्लैम के चौथे राउंड से आगे नहीं पहुंच पाई हैं. रूस में जन्मी 21 साल की रिबाकिना का अब अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए एनास्तासिया से मुकाबला होगा.

इसे भी पढ़ें, 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर ने नाम वापस लिया, ओसाका भी हट चुकी हैं

सेरेना को यह हार दिग्गज रोजर फेडरर के इस टूर्नामेंट से हटने के कुछ ही घंटों बाद मिली. सेरेना के नाम जहां 23 ग्रैंडस्लैम खिताब हैं तो वहीं फेडरर के नाम 20 और दोनों की ही उम्र इस साल 40 हो जाएगी. सेरेना के नाम तीन फ्रेंच ओपन खिताब हैं.

Tags: French Open 2021, Serena williams, Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirty  ⁄    =  3