Bembem Devi says it need 1 decade more to play in fifa world cup for indian women football team


भुवनेश्वर. भारत में महिला फुटबॉल का स्तर काफी बढ़ा है और टीम की खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रही हैं. हालांकि फीफा वर्ल्ड कप (Football World Cup) में खेलना अभी करीब नजर नहीं आता. यही बात पूर्व कप्तान बेमबेम देवी (Bembem Devi)  ने भी कही. बेमबेम का मानना ​​है कि भारतीय महिला फुटबॉल ने लंबा सफर तय किया है लेकिन फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) के लिए क्वालिफाई करने में अभी एक दशक और लगेगा.

‘कलिंगा लिटरेचर फेस्टिवल’ के दूसरे दिन शनिवार को बेमबेम ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. मैदान पर मिडफील्डर की भूमिका निभाने वालीं बेमबेम ने साथ ही कहा कि कॉरपोरेट और निजी कंपनियों के समर्थन और भागीदारी के कारण देश में पुरुष फुटबॉल को मजबूती मिली है.

मणिपुर की रहने वालीं 41 साल की बेमबेम ने कहा, ‘महिला फुटबॉल के विकास में एक बाधा यह भी है कि खेल को लेकर जागरूकता की भी कमी है. इससे प्रतिभाओं को आकर्षित करने में रुकावट आती है.’

इसे भी देखें, लड़कों संग फुटबॉल खेलने पर लोग मारते थे ताने, आज हो रही तारीफ; जानिए- मनीषा के संघर्ष की कहानी

बेमबेम को ‘भारतीय फुटबॉल की दुर्गा’ भी कहा जाता है. वह पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित पहली भारतीय महिला फुटबॉलर भी हैं. बेमबेम ने इस कार्यक्रम में साथ ही महिला फुटबॉलरों के साथ चुनौती और संघर्ष का भी जिक्र किया.

Tags: Football news, Indian football, Oinam Bembem Devi, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  ten  =  one