Free Video Downloader

सिटसिपास ने मेदवेदेव को हराया, सेमीफाइनल में ज्वेरेव से भिड़ेंगे/French Open Quarterfinal Stefanos Tsitsipas beats Daniil Medvedev to face Alexander Zverev in the semi-finals – News18 हिंदी


पेरिस. स्टेफनोस सिटसिपास और अलेक्सांद्र ज्वेरेव ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां ये दोनों एक दूसरे के आमने सामने होंगे. इन दोनों को भविष्य का स्टार माना जाता है. राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच के बीच 2008 के सेमीफाइनल के बाद यह पहला अवसर है जबकि रोलां गैरां पर अंतिम चार में दो युवा खिलाड़ी एक दूसरे का सामना करेंगे.

पांचवी वरीयता प्राप्त सिटसिपास ने दूसरे वरीय डेनिल मेदवेदेव को 6-3, 7-6 (3), 7-5 से हराकर चौथी बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. उन्हें केवल दूसरे सेट में संघर्ष करना पड़ा जब​ 5—4 के स्कोर पर मेदवेदेव दो सेट प्वाइंट का फायदा नहीं उठा पाये थे.

पिछले साल यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले ज्वेरेव ने 46वी रैंकिंग के अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को 6-4, 6-1, 6-1 से पराजित किया. यह तीसरा अवसर है जबकि ज्वेरेव ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. यूनान के सिटसिपास 22 वर्ष के जबकि जर्मनी के ज्वेरेव 24 वर्ष के हैं. इन दोनों ने इस साल लाल बजरी पर मास्टर्स 1000 खिताब जीता था.

पुरुष वर्ग के दो अन्य क्वार्टर फाइनल जोकोविच और मैटियो बेरेटिनी तथा 13 बार के चैंपियन नडाल और डिएगो श्वार्जमैन के बीच खेले जाएंगे. महिला वर्ग में रूस की 31वीं वरीय एनस्तेसिया पावलिचेनकोवा और स्लोवानिया की 85वी रैंकिंग की तमारा जिदानसेक ने पहली बार ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में जगह बनायी.

पावलिचेनकोवा इससे पहले छह बार ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में हारी थी लेकिन मंगलवार को वह युगल में अपनी जोड़ीदार इलेना रिबाकिना को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-7 (2), 6-2, 9-7 से हराने में सफल रही. जिदानसेक ने 33वीं रैंकिंग की पाउल बाडोसा को 7-5, 4-6, 8-6 से हराया.

Tags: Alexander Zverev, Daniil medvedev, French Open, French Open 2021, Stefanos Tsitsipas





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  2  =  two