Top 10 Sport News Travis Head had just blitzed the third fastest century in Ashes history


नई दिल्ली.  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs England) के बीच एशेज 2021-22 का पहला टेस्ट ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने दूसरे दिन ताबड़तोड़ शतक जड़ा है. हेड ने 85 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से अपने टेस्ट करियर का तीसरा सैकड़ा लगाया. महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2021 का चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का विजय हजारे ट्रॉफी में भी शानदार फॉर्म जारी है. इस टूर्नामेंट मे महाराष्ट्र की कप्तानी करने वाले ऋतुराज ने 2 दिन के अंदर दूसरा शतक ठोक दिया.

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को गुरुवार (9 दिसंबर) को ब्रिस्बेन के गाबा में पहले एशेज (Ashes Series) टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लग गई है. स्टोक्स को पहले टेस्ट के 29वें ओवर के दौरान चोट लग गई, जब वह एक गेंद का पीछा करते हुए बाउंड्री तक जा रहे थे.

वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम टी20 और वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है. वेस्टइंडीज को पाकिस्तान दौरे पर 3 टी20 और इतने ही वनडे की सीरीज खेलनी है. टी20 विश्व कप से ठीक पहले न्यूजीलैंड की टीम भी पाकिस्तान दौरे पर आई थी. लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देकर दौरा बीच में ही रद्द करके वापस घर लौट गई थी. इसके बाद इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान दौरे पर आने से इनकार कर दिया था.

केकेआर ने वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को एक साल पहले 20 लाख की बेस प्राइस में खरीदा था और 8 करोड़ रुपए में रीटेन किया. वेंकटेश ने भी विजय हजारे टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश की तरफ से खेलते हुए केरल के खिलाफ तूफानी शतक ठोककर इस फैसले को सही साबित किया है.

अफगानिस्तान (Afghanistan) अगले साल जनवरी में तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए कतर की राजधानी दोहा में नीदरलैंड्स की मेजबानी करेगा. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने बयान में कहा कि तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 21 जनवरी से शुरू होगी, जिसमें दूसरा और तीसरा मैच क्रमशः 23 और 25 जनवरी को खेले जाएंगे.

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummis) द्वारा भारत में कोविड-19 राहत प्रयासों के लिए दान की घोषणा संबंधी ट्वीट को इस साल सबसे अधिक रि-ट्वीट किया गया. वहीं जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) के बेटी के जन्म की जानकारी देने वाले ट्वीट को भारत में सबसे अधिक लाइक मिले.

केएल राहुल को वनडे टीम का नया उप-कप्तान बनाया जा सकता है. उन्हें पिछले दिनों टीम इंडिया (Team India) का टी20 का भी उप-कप्तान बनाया गया था. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘केएल राहुल वनडे टीम के अगले उप-कप्तान होंगे. उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया. उनके पास 6-7 साल का समय है. उन्हें अगला कप्तान बनाने के लिए यह एक रास्ता है.’

इस साल गूगल इंडिया सर्च ट्रेंड में आईपीएल (IPL) और टी20 विश्व कप (T20 World Cup) ने कोरोना टीका या कोविन पोर्टल को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया. गूगल इंडिया के ‘ईयर इन सर्च 2020’ के नतीजों के अनुसार आईपीएल गूगल (Google Trends) पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया. उसके बाद कोविन , आईसीसी टी20 विश्व कप , यूरो कप, टोक्यो ओलंपिक और कोरोना टीका आते हैं.

डेनमार्क के खिलाफ अगले साल मार्च में होने वाले अगले डेविस कप विश्व ग्रुप एक के मुकाबले के लिए भारत ग्रासकोर्ट या तेज हार्डकोर्ट तैयार कर सकता है जबकि युकी भांबरी इसके जरिये वापसी करेंगे. मुकाबले के लिए स्थान के चयन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गई.

भारतीय महिला हॉकी टीम एक सदस्य के कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण गुरुवार को एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई, जबकि मलेशिया को भी कोरोना संक्रमण के कारण ही टूर्नामेंट छोड़ना पड़ा था. गत चैम्पियन कोरिया और चीन के खिलाफ भारत के मैच रद्द करने पड़े. एशियाई हॉकी महासंघ के एक सूत्र ने बताया कि भारत अब टूर्नामेंट में नहीं खेल रहा है. भारतीय टीम पृथकवास में है और पॉजिटिव पाई गई खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है.

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के बिना स्पेनिश क्लब बार्सिलोना (Barcelona) का बुरा हाल है. बुधवार को बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) ने बार्सिलोना को 3-0 से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही बार्सिलोना का चैंपियंस लीग (Champions League) के नॉकआउट चरण में पहुंचने का पिछले 17 वर्षों से चला आ रहा अभियान थम गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  ten