Sri lankan Spinner Wanindu Hasaranga said Would love to get Virat Kohlis wicket one day – T20 WC में झटके थे सबसे अधिक विकेट, अब बताया


नई दिल्ली. श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा के लिए यह साल शानदार रहा है. वो 2021 में टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 20 मैच में 36 विकेट लिए हैं. हसरंगा, फिलहाल लंका प्रीमियर लीग में जाफना किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं और अब तक 3 मैच में 5 विकेट ले चुके हैं. हसरंगा को उम्मीद है कि एक दिन वह अपने पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट लेने में सफल होंगे.

 वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने उन खिलाड़ियों के नाम पूछने पर, जिन्हें वह अपने करियर में आउट करना चाहते हैं कहा, “मैं एक दिन अपने पसंदीदा क्रिकेटर विराट कोहली का विकेट जरूर लेना चाहूंगा. वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और ग्लेन मैक्सवेल का भी विकेट लेने की इच्छा है. हसंरगा टी20 विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 8 मैच में कुल 16 विकेट लिए थे.”

जब हसरंगा से उनकी हालिया सफलता का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं हमेशा टीम के लिए अच्छा करने की कोशिश करता हूं. इसलिए सफल हूं.

मैं मुरली या हेराथ नहीं बनना चाहता हूं: हसरंगा
मीडिया और क्रिकेट फैंस हसरंगा की तुलना अभी से ही मुथैया मुरलीधरन और रंगना हेराथ से करने लगे हैं. इससे वो दबाव महसूस करते हैं. इस पर लेग स्पिनर ने कहा,”मैं हमेशा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होता हूं. मुझे कोई दबाव महसूस नहीं होता. मैं अगला मुरलीधरन या अगला हेराथ नहीं बनना चाहता. मैं पहला हसरंगा बनना चाहता हूं.”

बाबर आजम की कप्तानी में कैसे पाकिस्तान टीम का हुआ कायापलट? PCB चीफ ने बताया

Ashes, AUS vs ENG: जो रूट की रिकॉर्ड पारी से इंग्लैंड का ऑस्ट्रेलिया को करारा जवाब, स्टीव स्मिथ-सहवाग पीछे छूटे

‘लेग स्पिनर मैच विनर हो सकते हैं’
टी20 प्रारूप के उदय के साथ यह माना जाने लगा है कि क्रिकेट बल्लेबाजों का खेल बनता जा रहा है. लेकिन हसरंगा ने बताया कि कैसे स्पिनर सबसे छोटे प्रारूप में भी मैच विनर साबित हो सकते हैं.
उन्होंने कहा, “लेग स्पिनर कुछ भी कर सकते हैं. क्योंकि टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने वाले हैं. हमारे पास बहुत सारी विविधताएं हैं. कभी-कभी, हम एक मैच में 40-50 रन दे सकते हैं. लेकिन अगले मैच में हमें वापसी करने और 4-5 विकेट लेने का रास्ता मिल जाता है. लेग स्पिनर मैच जिता सकते हैं.”

Tags: Cricket news, Sri Lanka Cricket Team, T20 World Cup 2021, Virat Kohli, Wanindu Hasaranga





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  four