Free Video Downloader

PCB chairman Ramiz Raja said empowering skipper Babar Azam and instilling fearless approach has helped team performance


लाहौर. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम का बीते 2 महीने में प्रदर्शन शानदार रहा. टी20 के साथ ही टीम ने टेस्ट में भी यादगार जीत दर्ज की. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने बताया है कि कैसे 2 महीने में टीम का कायापलट हो गया और टीम इतना बेहतर प्रदर्शन कर पाई. रमीज राजा ने कहा, बाबर आजम को सशक्त बनाने और बेफिक्र रवैया अपनाने से पाकिस्तान को पिछले दो महीनों में संयुक्त अरब अमीरात और बांग्लादेश में सफलता हासिल करने में मदद मिली.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने पिछले 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय में से 8 में जीत दर्ज की, जिनमें आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World cup 2021) के ग्रुप चरण के सभी मैचों में जीत शामिल है. इसके अलावा उसने बांग्लादेश में भी दोनों टेस्ट मैच जीते.

कप्तान को ताकत देखने से नतीजे बदलते हैं: राजा
राजा ने पीसीबी डिजीटल से कहा, “मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि नेतृत्व मायने रखता है. जब आप नेतृत्वकर्ता को सशक्त बनाते हैं और उसे आत्मविश्वास देते हैं तो वह निर्णय, टीम, प्रदर्शन से लेकर खराब खेल की जिम्मेदारी लेता है. वह साहसी बन जाता है.”

‘टीम की सोच में बदलाव साफ नजर आ रहा है’
उन्होंने आगे कहा, “मैंने बाबर आजम (Babar Azam) और टीम से कहा कि वे नतीजे को लेकर चिंता न करें. विशेषकर भारत के खिलाफ मैच से पहले. जैसे मैंने कहा था कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट का जीपीएस ठीक करना चाहता हूं. इसका मतलब था कप्तान को सशक्त बनाना और बेफिक्र क्रिकेट खेलना. इसी का नतीजा है कि आप टीम के दृष्टिकोण में सकारात्मक बदलाव देख रहे हैं.”

पाकिस्तान को पिछले 9 टी20 में एकमात्र हार आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली थी. उसने बांग्लादेश में दोनों टेस्ट मैच जीतकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 24 महत्वपूर्ण अंक हासिल किए.

Ashes, AUS vs ENG: जो रूट की रिकॉर्ड पारी से इंग्लैंड का ऑस्ट्रेलिया को करारा जवाब, स्टीव स्मिथ-सहवाग पीछे छूटे

वनडे-T20 कप्तान रोहित शर्मा को क्या विराट कोहली से ज्यादा सैलरी मिलेगी?

‘बांग्लादेश में जीत हर लिहाज से शानदार’
राजा ने बांग्लादेश दौरे पर टीम को मिली जीत पर कहा, “बांग्लादेश का दौरा हमेशा से ही कठिन रहा है. क्योंकि वो इस तरह की पिच तैयार करते हैं, जिस पर बड़ी से बड़ी टीम को हराया जा सके. उनकी स्पिन गेंदबाजी अच्छी है और वो स्पिन को अच्छा खेलते भी हैं. ऐसे में टी20 विश्व कप के बाद पाकिस्तान टीम ने फोकस नहीं खोया और टी20 से सीधा टेस्ट खेलने का भी टीम पर असर नहीं पड़ा और नतीजा सबके सामने है.”

उन्होंने आगे कहा कि इस वक्त पाकिस्तान टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार है. यही पाकिस्तान क्रिकेट है. यहां ड्रामा है और शानदार टैलेंट. लेकिन बस निरंतरता की कमी है तो धीरे-धीरे दूर होती दिख रही.

Tags: Babar Azam, Cricket news, Pakistan cricket team, Pcb, Ramiz Raja





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  three