Free Video Downloader

Madan lal on Virat kohli removed from captaincy of indian odi team not know about what selectors decide – विराट कोहली से वनडे की कप्तानी छिनी तो मदन लाल बोले


नई दिल्ली. दुनिया के धुरंधर बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है. उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कमान सौंपी गई है जो दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे पर जिम्मेदारी संभालेंगे. विराट को कप्तानी से हटाए जाने को लेकर पूर्व भारतीय कोच मदन लाल (Madan Lal) ने कहा है कि बीसीसीआई का यह फैसला सही नहीं है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को विराट की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम का नया कप्तान घोषित किया. विराट कोहली ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के बाद इस सबसे छोटे फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में अब वह केवल टेस्ट फॉर्मेट में ही कप्तानी संभाल रहे हैं. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और हेड कोच रहे मदन लाल का मानना है कि विराट को कप्तानी से हटाना सही नहीं है.

इसे भी देखें, शिखर-पुजारा के साथ क्रिकेट खेल चुके सिंगर हार्डी संधू का खुलासा, आसानी से IPL में खेल सकता था

मदन लाल ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, ‘मुझे नहीं पता कि चयनकर्ताओं की इस बारे में क्या सोच थी लेकिन अगर कोहली अच्छे नतीजे दे रहे थे तो उन्हें जिम्मेदारी नहीं देने का फैसला क्यों किया गया? मैं समझ सकता हूं कि उन्होंने टी20 की कप्तानी छोड़ी क्योंकि बहुत ज्यादा क्रिकेट हो रहा है. इसलिए वह बाकी 2 फॉर्मेट पर अपना ध्यान लगाना चाहते हैं.’ विराट कोहली का वनडे में जीत का रिकॉर्ड 70 फीसदी से ज्यादा है. इसी को देखकर कुछ फैंस मान रहे हैं कि वह एक बेहतर कप्तान हैं. मदन लाल ने साथ ही कहा कि दो साल बाद भारत में होने वाले 50 ओवर वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी विराट को ही करनी चाहिए.

इसे भी देखें, रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए शुरू की तैयारियां, सोशल मीडिया पर शेयर किया प्रैक्टिस Video

1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मदन लाल ने आगे कहा, ‘… लेकिन आप अगर कामयाब हैं और उसके बाद भी आपको हटाया जाता है तो यह चुभता है. मुझे लगता था कि कोहली 2023 वर्ल्ड कप तक टीम के कप्तान रहेंगे. एक टीम बनाना बहुत मुश्किल है लेकिन उसे आसानी से बर्बाद किया जा सकता है.’ लाल ने कहा कि जब कोहली टेस्ट टीम के कप्तान थे तो महेंद्र सिंह धोनी वनडे और टी20 टीम की कप्तानी कर रहे थे. कोहली ने दो साल से अधिक समय तक ऐसा किया.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, Madan Lal, Virat Kohli





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifty six  ⁄  seven  =